यूपी: किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बैंक और साहूकारों के कर्ज से था परेशान

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में बुधवार को एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। हमीरपुर के जरियाथा क्षेत्र पचखुरा गांव में रहने वाले किसान बृजेंद्र सिंह ने आर्थिक तंगी और कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Update: 2020-01-29 15:21 GMT

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में बुधवार को एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। हमीरपुर के जरियाथा क्षेत्र पचखुरा गांव में रहने वाले किसान बृजेंद्र सिंह ने आर्थिक तंगी और कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बृजेंद्र सिंह के पास 7 बीघा खेती थी, लेकिन कई सालों से फसल खराब होने की वजह से उसपर बैंक का कर्ज बढ़ता जा रहा था। कुछ साहूकारों का भी उसपर कर्ज था और वह उसे परेशान कर रहे थे। वह काफी वक्त से कर्ज चुका नहीं पा रहा था।

यह भी पढ़ें...अमित शाह बोले, आपका एक वोट संदेश देगा आप शाहीन बाग के साथ या भारत माता के

बृजेंद्र सिंह को जवान बेटी की भी शादी की चिंता भी सता रही थी। वो बेटी के हाथ पीले करने की कोशिश कर रहा था जिसकी फिक्र उसे खाए जा रही थी। इस वजह से बृजेंद्र सिंह काफी परेशान रहता था। उसने खेत में बुधवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी बंगाल में भगदड़: ताबड़तोड़ चली गोलियां, दो की मौत

किसान द्वारा आत्महत्या किये जाने की सूचना पर जरिया थाना पुलिस मौके पर पहुची जिसने मामला दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News