शामली में किसान महापंचायत: 36 बिरादरी के लोग हुए शामिल, लिया ये बड़ा फैसला

आपको बता दें बीजेपी मंत्रियों के खिलाफ पश्चिम उत्तर प्रदेश में हर गांव में जगह-जगह पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। कांधला गांव भभीसा में किसान आनदोलन को मजबूत बनाने के लिए निर्णय लिया गया।

Update: 2021-02-25 04:43 GMT
शामली में किसान महापंचायत: 36 बिरादरी के लोग हुए शामिल, लिया ये बड़ा फैसला (PC : social media)

शामली: कांधला क्षेत्र के गांव भभीसा मे 36 बिरादरी की पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें निर्णय लिया गया कि सत्ता पक्ष का कोई भी नेता हमारे बीच नहीं आना चाहिए। तो किसान बन कर आये पंचायत में 36 बिरादरी के लोग सम्मिलित हुए।

ये भी पढ़ें:पुडुचेरी के बाद अब महाराष्ट्र बनेगा अखाड़ा, ऑपरेशन लोटस से सतर्क हुई शिवसेना

shamli-matter (PC : social media)

बीजेपी मंत्रियों के खिलाफ पश्चिम उत्तर प्रदेश में हर गांव में जगह-जगह पंचायत का आयोजन किया जा रहा है

दरअसल आपको बता दें बीजेपी मंत्रियों के खिलाफ पश्चिम उत्तर प्रदेश में हर गांव में जगह-जगह पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। कांधला गांव भभीसा में किसान आनदोलन को मजबूत बनाने के लिए निर्णय लिया गया। सुचारू रूप से चलाने के लिए एक समिति बनाई गई। जिसके अध्यक्ष दिनेश कुमार को नियुक्त किया गया। जिनके सहयोग के लिए 31 सदस्यों की नियुक्ति की गई किसानों का कहना है कि यह तीन किसी कानून दिलों को सरकार को वापस लेना चाहिए और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाना चाहिए और हम चाहते हैं कि 36 बिरादरी है। इसमें सभी लोग साथ होकर दिल्ली में चल रहे धरने का साथ दे और किसानों की लड़ाई को मजबूती से लड़े।

पश्चिम उत्तर प्रदेश में गांव गांव में हो रही पंचायत को लेकर बीजेपी डगमगा रही है

पश्चिम उत्तर प्रदेश में गांव गांव में हो रही पंचायत को लेकर बीजेपी डगमगा रही है। मंत्री संजीव बालियान खाप चौधरियों से मिलने के लिए जगह-जगह गांव में पहुंच रहे हैं। जहां उनको किसानों का विरोध झेलना पड़ रहा है। ऐसे में किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं जगह-जगह खाप पंचायतें किसानों की महापंचायत हो रही है। किसानों का कहना है कि बीजेपी सरकार अपनी हठधर्मिता दिखा रहे हैं, महंगाई सर से ऊपर चली गई है, सरकार किसानों की नहीं सुन रही है, 3 महीने से ऊपर हो गए हैं, किसान दिल्ली में धरना दिए हुए हैं।

अध्यक्षता चौधरी मोहर सिंह ने की संचालन सुखपाल सिंह ने किया

जिसकी अध्यक्षता चौधरी मोहर सिंह ने की संचालन सुखपाल सिंह ने किया पंचायत में जगबीर सिंह प्रधान ,सुरेश पाल प्रधान, साहब सिंह प्रधान विजेंद्र सिंह प्रधान 'मास्टर जगदीश, मास्टर हरेंद्र सिंह ,नीरज जिला प्रचार मंत्री ,देवेंद्र सिंह ,अमरीश चौधरी, सचिन जावला चौधरी बुडियान खाप,निर्मल शर्मा ,जयपाल चावला पूर्व प्रधान, ब्लॉक अध्यक्ष विनोद प्रधान उत्तम पाल ,योगेश भभीसा आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

सचिन जावला बुडियान खाप चौधरी

किसान अंदर के लिए गठित कमेटी गठित किए गए इसके लिए दिनेश जी को अध्यक्ष बनाया गया और उनके साथ में उनका सहयोग करने के लिए 31 सदस्यों की टीम बनाई गई प्रत्येक बिरादरी से जिससे कि आंदोलन में अच्छी प्रकार से सहयोग दिया जा सके और 15 दिन 20 दिन बाद वहां पर जाकर 8 दिन तक वहां तक रुक कर आओगे 20 25 आदमी जाएंगे कभी 200 चले गए कभी 200 चले गए सचिन जावला किसानों के साथ खड़ा हुआ है इसमें भविष्य गांव की पंचायत तो यही और आसपास के जो गांव है इसमें 36 बिरादरी के लोग शामिल है।

दिनेश कुमार

दिनेश कुमार का कहना है कि यह किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए पूरे गांव ने यह पगड़ी बांधी है और गांव वालों ने जिम्मेदारी दी है और इस पर मैं खड़ा हूं करूंगा और सबको साथ लेकर गांव में कमेटी बनाई जाएगी और किसानों का साथ दिया जाएगा जिस तरीके से 36 बिरादरी कहेगी उसी तरीके से काम किया जाएगा।

Dinesh Kumar (PC : social media)

शुखपाल सिंह ( किसान )

सतपाल का कहना है कि आज सर समाज की पंचायत बुलाई गई थी और यह निर्णय लिया गया दिनेश कुमार जी अध्यक्ष बनाए गए किसान आंदोलन के संचालन के लिए और सर समाज का सहयोग रहेगा और बीजेपी के सत्य पक्ष के नेता का मंत्री का गांव में आवागमन नहीं होगा आंदोलन सफल बनाने के लिए तन मन धन से सहयोग करेंगे आंदोलन चाहे 20 साल चले

ये भी पढ़ें:शर्मनाक: TV डिबेट में बीजेपी नेता को चप्पलों से पीटा, देखें वायरल वीडियो

किसान

किसान आंदोलन जो चल रहा है दिल्ली में उसको मजबूत करने के लिए यह पंचायत की गई है 3 माह से जो किसानों का धरना चल रहा है उसमें गरीब मजदूर और किसान लोग हैं और पूरे गांव की 36 बिरादरी के लोग मिलकर आंदोलन का समर्थन किया और दिनेश भाई को अध्यक्ष बनाया गया सभी बिरादरी के लोगों ने सब लोग मिलकर आंदोलन को सफल बनाया जाएगा

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News