पंद्रह साल, पांच बच्चे और पांच मिनट में पति ने जन्नतुन्निसा को दी ये सजा...

देश में इन दिनों तीन तलाक का मुद्दा छाया हुआ है। केंद्र से लेकर यूपी सरकार जहां इस पर कड़ा कानून बनाने के पक्ष में है। वहीं सियासती चाले भी चली जा रही है। फिर भी मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जी हां, तीन तलाक की मारी बेहद गरीब और पांच बच्चों की मां जन्नतुन्निसा का यही दर्दभरा फसाना है। 15 साल पहले जब वह अच्छे मियां के साथ निकाह का सुर्ख जोड़ा पहन करके आई थी तो उसे क्या पता था कि पांच बच्चे हो जाने के बाद उसका पति अपनी नई बीवी की ख्वाहिश के चलते उसे पांच मिनट की तकरार करके तलाक दे देगा और मारपीट कर उसे घर से बेघर कर देगा।

Update: 2017-04-24 14:57 GMT

फतेहपुर: देश में इन दिनों तीन तलाक का मुद्दा छाया हुआ है। केंद्र से लेकर यूपी सरकार जहां इस पर कड़ा कानून बनाने के पक्ष में है। वहीं सियासती चाले भी चली जा रही है। फिर भी मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जी हां, तीन तलाक की मारी बेहद गरीब और पांच बच्चों की मां जन्नतुन्निसा का यही दर्दभरा फसाना है। 15 साल पहले जब वह अच्छे मियां के साथ निकाह का सुर्ख जोड़ा पहन करके आई थी तो उसे क्या पता था कि पांच बच्चे हो जाने के बाद उसका पति अपनी नई बीवी की ख्वाहिश के चलते उसे पांच मिनट की तकरार करके तलाक दे देगा और मारपीट कर उसे घर से बेघर कर देगा।

क्या है मामला?

यह मामला फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के गांव डगरिया का है। मिट्टी के घरौंदे में रह रही जन्नतुन्निसा के दर्द की इन्तेहां हो चुकी है। पांच बच्चों की मां जन्नतुन्निसा की शादी साल 2002 में जिले के सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के जमोहरा गांव निवासी अच्छे मियां के साथ हुई थी। 15 साल बाद अचानक अच्छे मियां के व्यवहार में बदलाव आया और वह अकारण ही जन्नतुन्निसा को मारने पीटने लगा।

शोहर ने किया गुपचुप निकाह

इसी बीच जन्नतुन्निसा की मां की तबीयत खराब हो गई। उसे मायके डंगरिया में आकर एक सप्ताह बीमार मां की देखभाल के लिये रूकना पड़ गया। मायके से जब जन्नतुन्निसा ससुराल पहुंची तो पति ने उसे कमरे में बच्चों सहित बंद करके मारा और तलाक-तलाक... कहते हुए घर से निकाल दिया। जन्नतुन्निसा ने ससुर से गुहार लगायी समाज के सामने अपने बच्चों का वास्ता देकर इंसाफ की मांग की लेकिन सब बेकार था। जन्नतुन्निसा को जब पता चला कि उसके पति ने खखरेरू थाना क्षेत्र की एक महिला से गुपचुप दूसरा निकाह कर लिया है और इसीलिए उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया तो वह बिलख पड़ी।

मोदी और योगी से है इंसाफ की मांग

बेहद गरीब मां- बाप की बेटी जन्नतुन्निसा जिंदगी में अचानक आए इस मोड़ से बेहाल है। तीन तलाक को लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी से इंसाफ चाहती है। वह तीन तलाक को खत्म करने की मांग कर रही है । विकलांग भाई और बूढ़े गरीब बाप की एक एक पाई के लिये मोहताज बेटी जन्नतुन्निसा के पास इतना भी पैसा नहीं है कि वह अपनी पीड़ा सुनाने के लिये सीएम की ड्योढ़ी तक भी पहुंच सके।

बड़ा सवाल यह है कि अदालत से इंसाफ पाने के लिये जरूरी खर्च भी न जुटा पाने वाली जन्नतुन्निसा जैसी उन तीन तलाक की मारी महिलाओं को कौन इंसाफ दिलाएगा? जिनके पास न तो इंसाफ पाने के लिये जरूरी पैसे है और न ही दो जून की रोटी को मोहताज मायका पक्ष में ही बेटी को इंसाफ दिलाने की कुव्वत है।

Tags:    

Similar News