गाजियाबाद केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियां

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया विजय नगर के पास नेशनल हाईवे 9 से बिल्कुल सटा हुआ है।

Reporter :  Bobby Goswami
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-12 04:22 GMT

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग की तस्वीर( साभार- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद :बुलंदशहर रोड (Bulandshahar Road) औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area) इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में भयंकर आग (Fire) लग गई है। फैक्ट्री केमिकल की बताई जा रही है। जिसमें कई सिलेंडर भी रखे हुए थे। आग लगने के बाद यहां से सिलेंडर फटने लगे,जिसके धमाकों की आवाज  से इलाके में हलचल मच गई। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां भी पहुंची गई, और आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत शुरू कर दी। स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग इतनी भयंकर थी कि 5 किलोमीटर दूर से उसका धुआं दिखाई दे रहा था। फिलहाल घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

हाईवे के पास है इलाका

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया विजय नगर के पास नेशनल हाईवे 9 से बिल्कुल सटा हुआ है। नेशनल हाईवे 9 का मतलब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे है। हाईवे से ही धुआं देखा जा सकता है। भयंकर आग की वजह से आसपास की फैक्ट्रियां भी खाली करानी पड़ी है। हालांकि फैक्ट्रियों ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे।क्योंकि लॉकडाउन के चलते सब कुछ बंद चल रहा है। ज्यादातर फैक्ट्री में सिर्फ गार्ड मौजूद थे।फिलहाल फैक्ट्री को कनेक्ट करने वाले रोड पर सिर्फ दमकल की गाड़ियां नजर आ रही है।



अफरा-तफरी का माहौल

मौके पर काफी अफरातफरी का माहौल मचा हुआ है। दमकल विभाग के कर्मियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है, कि पहले बाहरी हिस्से में आग पर काबू पाया जा सके।तभी फैक्ट्री की दीवार को तोड़कर अंदर के हिस्से में दाखिल हुआ जा सकता है। लेकिन भयंकर धुआं होने की वजह से बाहरी हिस्से की आग पर काबू पाना काफी मुश्किल है। इसके अलावा सिलेंडर फटने से जो ब्लास्ट हो रहे हैं, वह भी काफी खतरनाक है। आग बुझाने में कई घंटे का वक्त लग सकता है।

Tags:    

Similar News