Firozabad News: ओवरब्रिज की मांग को लेकर आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन

Firozabad News: किसानों की मांग थी कि उनके खेत रेलवे ट्रैक के दूसरी ओर हैं जिसके लिए यही एक मात्र रास्ता है अगर रेल प्रशासन इसको बंद कर देगा तो दिक्कत होगी।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-03-02 15:56 GMT

प्रदर्शन करते किसानों की तस्वीर 

Firozabad News: फिरोजाबाद के टूंडला क्षेत्र से है जहां ग्राम रूद्र मुश्किल के गांव गढ़ी भक्ति के किसानों की जमीन को जाने वाले रास्ते को आज बुधवार को रेलवे के आला अधिकारी जेसीबी मशीन लेकर बंद करने पहुंचे इसकी जानकारी मिलते ही दर्जनों ग्रामीण रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और खेत को जाने वाले रास्ता बंद करने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

किसानों की मांग की थी की उनके खेत रेलवे ट्रैक के दूसरी ओर है जिसके लिए यही एक मात्र रास्ता है अगर रेल प्रशासन इसको बंद कर देगा तो हमारे खेत पूरी तरह बर्बाद हो जाएंगे ग्रामीणों का कहना था कि रेल प्रशासन या तो यहां रेलवे फाटक का निर्माण कराएं या फिर अंडर ब्रिज बनवाया जाए जिससे हम किसानों की जमीन सुरक्षित रहे और हम खेतों में उपज पैदा कर सकें।

बड़ी मात्रा में किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए फिलहाल रेल प्रशासन जेसीबी मशीन को लेकर बैरंग वापस लौट गए वही मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान बनवारी लाल ने कहा कि इस संबंध में वे पहले ही शेर प्रशासन से रेलवे फाटक या अंडर ब्रिज पुल निर्माण के संबंध में लिखित शिकायत दे चुके हैं जिस पर अभी कोई सुनवाई नहीं की गई किसानों की समस्या को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन अपनी कार्यवाही करें जिससे कि किसानों को कोई परेशानी ना हो।

टूण्डला गांव गढ़ी भक्ति से होकर गुजरने वाले रास्ते को बंद करने गए रेल अधिकारियों का किसानों ने विरोध किया। किसानो ने रेल अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। जिसके बाद अधिकारी बैरंग लौट गए।ृ

बुधवार को रेल अधिकारी ग्राम गढ़ी भक्ति से आने वाले मार्ग को बंद कर रहे थे। जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। उन्होंने मौके पर जाकर रेल अधिकारियों का विरोध करना शुरु कर दिया। किसानों के विरोध को देखकर अधिकारी भी हैरान हो गए। उन्होंने किसानों के विरोध को देखने के बाद बैरंग ही वापस लौट गए

Tags:    

Similar News