Firozabad News: जेसीबी पर पथराव, महिलाओं ने मोर्चा लिया, दीवार तोड़ने पहुंची थी टीम

Firozabad News: सड़क पर दो से तीन फीट पानी जमा रहने से राहगीरों के साथ ग्रामीणों को भारी परेशान हो रही है। जलभराव से सड़क भी उबड़ खाबड़ हो गई है। गांव क्षेत्र से शिकोहाबाद में कई बच्चे पढ़ने के लिए भी वाहनों से आते हैं जिसके चलते कभी भी हादसा हो सकता है।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-09-18 21:42 IST

Firozabad News

Firozabad News: थाना नसीरपुर क्षेत्र के गांव सुंदर के पुरा में जलनिकासी के लिए नाली तोड़ने गई जेसीबी को देखकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। मामले को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए। पथराव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पथराव करने वाले आरोपियों को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है। थाना नसीरपुर क्षेत्र के हरिहा ग्राम पंचायत के मजरा सुंदर का पुरा में प्रमुख मार्ग में वर्षों से जलभराव की समस्या बनी हुई है। गांव के दो पक्षों ने सड़क के किनारे दीवार लगाकर पानी को अवरुद्ध कर दिया है। सड़क पर दो से तीन फीट पानी जमा रहने से राहगीरों के साथ ग्रामीणों को भारी परेशान हो रही है। जलभराव से सड़क भी उबड़ खाबड़ हो गई है।

गांव क्षेत्र से शिकोहाबाद में कई बच्चे पढ़ने के लिए भी वाहनों से आते हैं जिसके चलते कभी भी हादसा हो सकता है। बुधवार को हुई तेज बारिश के कारण सड़क पर बहुत अधिक जलभराव हो गया। ग्राम प्रधान भूदेवी के साथ ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन से जलनिकासी की फरियाद की। सूचना पर तहसीलदार कीर्ति सिंह, नायब तहसीलदार बृजराज सिंह और इंस्पेक्टर नसीरपुर राजीव राघव मय फोर्स के राजस्व टीम साथ गांव पहुँच गए। जब प्रशासन ने जेसीबी से दोनों ओर लग़ी दीवार को तुड़वाने के लिए कहा, तो वीरी सिंह और धनीराम पक्ष के लोग आमने सामने आ गए। एक पक्ष नाली तुड़वा रहा था, तो दूसरा पक्ष उसका विरोध कर रहा था। इसके बाद एक पक्ष की महिलाओं ने जेसीबी पर पथराव कर दिया। जिससे वहां अफ़रा तफरी मच गई। उसके बाद जेसीबी को हटा दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस बल पहुँचने पर जेसीबी मशीन से दोनों ओर लगी दीवार को तुड़वाया गया तो फिर से ग्रामीण और महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया। उसके बाद नाली तोड़ने का कार्य शुरू किया गया। देर रात एसडीएम विकल्प, एसपी ग्रामीण अखिलेश भदौरिया घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने ग्रामीणों से बातचीत कर पानी निकासी कराई। घटना में आशा देवी पत्नी वीरी सिह घायल हुई है। एसपी ग्रामीण अखलेश सिह का कहना है कि गांव में सड़क पर जलभराव की समस्या के निजात के लिए जल निकासी के लिए नाली तोड़ने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कर दिया। कुछ ग्रामीण महिलाओं ने जेसीबी के चालक पर पथराव किया था। सभी लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। उन पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने तहसील प्रशासन व पुलिस पर पथराव करने वाले कई लोगों को हिरासत में ले लिया। पथराव की घटना में एक महिला आशा पत्नी वीरी सिह घायल हो गई। परिजनों का आरोप है कि जेसीबी का पंजा लगने से महिला घायल हुई है। परिजन घायल महिला को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले गए।

Tags:    

Similar News