Firozabad News: शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात

Firozabad News: जनपद में फिरोजाबाद नगर, शिकोहाबाद नगर, जसराना, टुण्डला व सिरसागंज में ईदगाहों के अन्दर ही नमाज अदा की गयी थी। प्रशासन द्वारा पहले से ही निर्देश जारी कर दिए गए थे कि सड़क पर नमाज नहीं अदा की जाएगी,

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-17 07:10 GMT
ईद की नमाज (Pic: Newstrack)

Firozabad News: फिरोजाबाद जनपद में आज मुस्लिम समाज के लोगों ने बकरीद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया। लोग एक दूसरे के गले मिलकर मुबारकबाद देते नजर आए। आज सुबह से ही बड़ी तादात में मुस्लिम समाज के लोग ईदगाहों पर नमाज पढ़ने को एकत्रित हुए। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा ।

जिलाधिकारी व एसएसपी मौके पर रहे मौजूद

फिरोजाबाद नगर में नमाज शुरू होने से पहले पुलिस फोर्स बड़ी तादात में तैनात कर दिया गया था। वहीं, जिलाधिकारी रमेश रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित भी ईदगाह पर मौजूद रहे। एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा भी उनके साथ सुरक्षा व्यवस्था में जुटे दिखाई दिए। नमाज के बाद लोगों ने अधिकारियों को ईद की मुबारकबाद दी और हर्ष उल्लास के साथ नमाज अदा की गई। शिकोहाबाद नगर में एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह एसडीएम के सात ईदगाह पर फोर्स के साथ मौजूद रहे और लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।


ईदगाह परिसर के अंदर ही अदा करवाई गई नमाज

जनपद में फिरोजाबाद नगर, शिकोहाबाद नगर, जसराना, टुण्डला व सिरसागंज में ईदगाहों के अन्दर ही नमाज अदा की गयी थी। प्रशासन द्वारा पहले से ही निर्देश जारी कर दिए गए थे कि सड़क पर नमाज नहीं अदा की जाएगी, जिसके चलते जिला प्रशासन ने सभी धर्म गुरुओं को बुलाकर पीस कमेटी की मीटिंग की गयी थी और धर्म गुरुओं को पहले ही शासन की मंशा को बता दिया गया था, जिससे लोग सड़कों पर नमाज पढ़ते नही दिखे। जहाँ कम जगह थी वहां लोग दूसरी मस्जिदों में नमाज अदा करते नजर आए।


तमाम पार्टियों के नेताओं ने दी ईद की मुबारकबाद

जनपद में नमाज पढ़कर घर जाने वाले रास्तों पर तमाम पार्टियों के लोग गले मिलकर ईद की बधाई देते नजर आए। जनपद की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में राजनैतिक लोग ईद मुबारक कहते नजर आए।

Tags:    

Similar News