Firozabad News: महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, यात्री सुविधाओं के विस्तार पर दिया जोर

Firozabad News: शनिवार को उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक यूसी जोशी सुबह 11 बजे करीब शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन के पुर्नविकास के कार्य की समीक्षा की।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-10-19 19:59 IST

महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, यात्री सुविधाओं के विस्तार पर दिया जोर: Photo- Newstrack

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशन पर पुर्नविकास के कार्य चल रहे हैं। जिनके निरीक्षण के लिए शनिवार को उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर किये जा रहे विकास कार्यों को देखा और अधीनस्थों को पुर्नविकास के कार्य में तेजी लाने तथा अन्य यात्री सुविधाओं के विस्तार किए जाने के निर्देश दिए।

रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

शनिवार को उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक यूसी जोशी सुबह 11 बजे करीब शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन के पुर्नविकास के कार्य की समीक्षा की। उन्होंने नवनिर्मित बिल्डिंग, वाहन पार्किंग एवं सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने अधीनस्थों को निर्देशित करते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन के पुर्नविकास के कार्य में तेजी लाएं। यात्री सुविधाओं के विस्तार के रूप में स्वचालित सीढ़ियों का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है, उसे जल्द शुरू कराएं। इसके बाद उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया।

यहां उन्होंने स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर ऑटो चालकों के खड़े होने के कारण लगने वाले जाम को देखकर नाराजगी जताई। इसके साथ ही वहां मौजूद नीमखेरिया के लोगों ने नीमखेरिया के समीप ओवर ब्रिज अंडरपास पुल बनवाने की मांग की। जिनकी समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

रेलवे महा प्रबंधक उपेंद्र चन्द्र जोशी ने कहा कि "यह रेलवे स्टेशन अमृत स्टेशन में है इसका विकास सौंदर्यकरण किया जा रहा है निर्माण कार्य पूरा होने बाला है फिनिशिंग शेष है, जो जल्द पूर्ण कर दी जाएगी। जब ये पूछा गया ग्रामीणो ने ज्ञापन दिया है ओवर ब्रिज की मांग को लेकर तो कहा शीघ्र विचार किया जायेगा प्रक्रिया चल रही है।"

निरीक्षण के दौरान उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज हिमांशू बदोनी, प्रयागराज से श्रीकृष्ण शुक्ला, जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह, डिप्टी सीटीएम टूंडला अमित सुदर्शन, सीनियर डीएसटी अलीगढ़, डीएसटी टूंडला उमेश पडलिया, डब्ल्यूएमआई राकेश ग्रोवर, आरपीएफ इंस्पेक्टर आनंद कुमार, स्टेशन अधीक्षक राजेश्वर सिंह, अंकुर मिश्रा समेत अन्य रेल अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News