Firozabad News: पटाखा गोदाम में हुए ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले जयवीर सिंह, परिजनों को दिए चार लाख के चेक

Firozabad News: पर्यटन मंत्री मृतक लोगों के स्वजनों को चेक देने के बाद जब वह रवाना हो गए। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हो गये और हंगामा करने लगे।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-09-21 12:50 IST

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह  (photo: social media )

Firozabad News: शनिवार सुबह नौ बजे पर्यटन मंत्री नौशहरा गाँव पहुंचे। यहां उन्होंने पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में मृतकों के स्वजनों को सांत्वना दी। इसके बाद मृतकों के स्वजनों को चार लाख के चेक प्रदान किए।

मीडिया से रूबरू होते हुए पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने अखिलेश यादव के STF को ठाकुर फोर्स बताने पर कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। हर संभव उनकी मदद की जाएगी। ब्लास्ट में जिन्होंने अपने स्वजनों को खोया है, उन्हें चार लाख रुपए के चेक दिए। मुख्यमंत्री ने प्रभावित हुए लोगों को आर्थिक सहायता के लिए तुरंत स्वीकृत प्रदान की। जिसको उन्होंने पीड़ित परिजनों को सौंपा।

इस दौरान उनसे पूछे गए एक सवाल पर जयवीर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव हताश निराश से कुंठित हैं । वो हमेशा ऐसे उलूल जुलुल बयान देते रहते हैं। जाति के नाम पर लोगों को बांटना चाहते है। लेकिन हम लोगों को उनसे सावधान रहना है। वो कुंठित इनके मुठभेड़ में मारे जाने वाले अपराधी से संबंधी है। कन्नौज, अयोध्या में जो भी अपराधी रहे उनके समर्थन में हमेशा खड़े रहे है। उन्होंने कहा है कि सपा में जितना बड़ा अपराधी उतना बड़ा समाजवादी। यह कहावत वह चरितार्थ कर रहे है। इनके द्वारा जो समाज को तोड़ने का काम हो रहा है, जाती के नाम पर विषमता फैलायो जा रही है। चाहे वो PDA की बात हो या STF पर हो । ये जाति के नाम पर बाटने का काम कर रहे हैं। वहीं तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट की बात पर कहा कि उसकी जांच हो रही है । दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी। देश मे ट्रेनों के हो रहे हादसों पर मंत्री बोले-ये कुछ कतिपय नेताओं की प्रेरणा का असर है। कुछ नेता ब्रेन वाश कर रहे हैं, इसका परिणाम है ये रेल की साजिश।

ग्रामीणों में दिखा रोष

जैसे ही पर्यटन मंत्री मृतक लोगों के स्वजनों को चेक देने के बाद जब वह रवाना हो गए। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हो गये और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्री केवल चार लोगों से ही मिले। इसके बाद किसी भी व्यक्ति से नहीं मिले और न ही कोई आसवासन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि उनके मकान क्षतिग्रस्त हो गए है, उन्हें साढ़े छः हजार रुपए दिए जाएंगे, उनसे क्या हो जाएगा। जिनके मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए है उन्हें 1,20,000 रुपए देने की घोषणा की है। इतनी कम धनराशि में कैसे मकान बनेंगे।


संरक्षण दाताओं को कब मिलेगा दंड

ग्रामीणों ने कहा कि को लोग इस धंधे को संरक्षण दे रहे थे, उन पर कब कार्यवाही की जायेगी। ग्रामीणों ने पुलिस पर सीधा आरोप लगाया कि यह लोग सुबिध सुल्क और पटाखे लेकर चले जाते थे। जब ग्रामीण शिकायत करते हैं तो उल्टा उन्हें डराया जाता था। ग्रामीणो को पुलिस ने मंत्री से नहीं मिलने दिया।



Tags:    

Similar News