Firozabad News: 75 बीघा जमीन घोटाला, वकीलों ने किया हंगामा, अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग

Firozabad News: पूरे मामले में अब वकील भी सक्रिय हो गए हैं । क्योंकि पीड़ित वादी किसान के भाई शिकोहाबाद तहसील में अधिवक्ता है इसलिए सभी वकील भी अपने साथी वकील के पक्ष में हैं ।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-07-08 15:11 IST

75 बीघा जमीन घोटाले को लेकर वकीलों ने किया हंगामा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Firozabad News: जनपद की सिरसागंज तहसील क्षेत्र के रुधेंनी गाँव के किसान की 75 बीघा जमीन का SDM ,तहसीलदार व अन्य अधिकारियों ने जिलापंचायत सदस्य के साथ मिलकर बन्दर बांट कर अपने रिश्तेदारों के नाम कराने का मामला थमने का नाम नही ले रहा है।

अधिवक्ता विदेन्द्र शर्मा का भाई होने के चलते इस पूरे मामले में अब शिकोहाबाद के वकील लामबंद हो गए हैं। जिन्होंने तहसील का कार्यबहिष्कार कर सभी दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर अन्य वकीलों के साथ जमकर हंगामा किया।

मामले के बाद DM ने SDM को हटाया

पूरे मामले की पीड़ित द्वारा जिलाधिकारी रमेश रंजन को शिकायत की गयी। जिसके बाद जिलाधिकारी ने आरोपी सिरसागंज के एसडीएम विवेक राजपूत तहसीलदार नवीन कुमार, को वहाँ से हटा दिया और विभागीय कार्यवाही करने की बात कही गयी है।

पूरे मामले में अब वकील भी सक्रिय हो गए हैं । क्योंकि पीड़ित वादी किसान के भाई शिकोहाबाद तहसील में अधिवक्ता है इसलिए सभी वकील भी अपने साथी वकील के पक्ष में हैं । लगातार कई दिनों से शिकोहाबाद के वकीलों ने तहसीलदार व SDM सहित सभी आरोपियों के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।

शिकोहाबाद तहसील में हुआ जमकर हंगामा

शिकोहाबाद तहसील व रजिस्ट्रार के यहाँ आज बड़ी संख्या में वकीलों ने मिलकर नारे बाजी की। उनका कहना है कि पूरे प्रकरण में रजिस्ट्रार शिकोहाबाद भी शामिल हैं । इसलिए रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की ।उन्होंने कहा कि अधिकारीयों के रिश्तेदार के नाम बैनामा कराने वाले रजिस्टार भी दोषी है।

वही पूरे प्रकरण पर रजिस्ट्रार शिकोहाबाद गौरव वर्मा ने अपनी सफाई देते हुए बताया है कि उनपर जो आरोप लग रहे हैं वो निराधार है । सभी बैनामे कानूनी तौर पर जो नियम होते हैं उसके तहत ही किए गए हैं । हमारा इसमें कोई रोल नही है ।

Tags:    

Similar News