Firozabad News: गैंगस्टर की 50 लाख 96 हजार की चल संपत्ति कुर्क, पुलिस प्रशासन ने की कार्रवाई

Firozabad News: फिरोजाबाद जनपद में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गैंगस्टर, भूमाफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-26 17:10 GMT

पुलिस ने जब्त की संपत्ति। Photo- Newstrack 

Firozabad News: फिरोजाबाद जनपद में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गैंगस्टर, भूमाफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को गैंगस्टर की चल संपत्ति को जब्त किया गया है। जिसकी कीमत 50 लाख 96 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से गैंगस्टर-भूमाफियाओं में दहशत फैली हुई है। 

सीओ प्रवीन कुमार तिवारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के निर्देशन में शिकोहाबाद थाना में पंजीकृत गैंगस्टर के मुकदमे में पुलिस ने कार्रवाई की है। गैंगस्टर ब्रजेश यादव उर्फ डिम्पू उर्फ कमलकांत पुत्र जगदीश निवासी अजायपुर फरिहा हाल निवासी लक्ष्मीनगर बोझिया शिकोहाबाद की 50 लाख 96 हजार रुपये की चल संपत्ति जिलाधिकारी के आदेश पर जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई गिरोहबंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत हुई है। एसडीएम कुमारी विकल्प एवं सीओ प्रवीन कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने मय राजस्व टीम के साथ संपत्ति को जब्त करने के बाद सर्वसाधारण को लाउडस्पीकर के माध्यम से जब्त की गई संपत्ति के बारे में अवगत कराते हुए बताया गयानिम्न संपत्ति की किसी भी व्यक्ति द्वारा खरीद-फरोख्त न की जाए। इस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप अपराध करने वाले पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई ऐसे लोगों का सहयोग करता पाया जाता है तो उसे भी नहीं छोड़ा जाएगा। 

ये वाहन किए जब्त

ट्रक संख्या यूपी 83 बीटी 9255 कीमत 20 लाख छह हजार रुपये। ट्रकं संख्या यूपी 83 बीटी 3030 कीमत 15 लाख छह हजार, ट्रक संख्या यूपी 83 बीटी 3000 कीमत 15 लाख 30 हजार रुपये। जिसे बीमा कंपनी की किस्त न भरने के कारण बीमा कंपनी द्वारा अधिग्रहण किया गया है। जब्तीकरण की कार्रवाई करते समय उप जिलाधिकारी सुश्री विकल्प, नायब तहसीलदार अजय कुमार, सीओ प्रवीन कुमार तिवारी, प्रभारी निरीक्षक अनिलकुमार और वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News