Firozabad News: जेल में बंदी की मौत का मामला- भीड़ ने जमकर किया उपद्रव, पथराव के साथ फूंकी गाड़ियां

Firozabad News: जेल में बंदी की मौत के बाद शव ले जाते वक्त भीड़ ने पुलिस पर जमकर पथराव किया साथ ही कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-22 07:16 GMT

प्रशासन के खिलाफ लोगों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे। (Pic: Newstrack)

Firozabad News: 19 जून को थाना दक्षिण पुलिस ने आकाश को बाइक चोरी के मामले में जेल भेजा था। जिसकी जेल में जाते ही तबियत बिगड़ गयी। जिसके बाद जेल प्रशासन ने आकाश को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया था बीते दिन 21जून को फिर तबियत बिगड़ने के बाद उपचार के दौरान आकाश की मौत हो गयी। मौत के बाद बड़ी संख्या में परिजनों के साथ समाज के लोग व भीम आर्मी के लोग हॉस्पिटल पर पहुँच गए और मुआवजे की मांग के साथ पुलिस पर हत्या का आरोप लगा प्रदर्शन किया। पुलिस के आला अधिकारियों के समझाने पर मामला शांत हो गया और आकाश के शव का पोस्टमार्टम हुआ ।

भीड़ ने किया पथरवा, जालई गाड़ियां

बीती शाम जब पोस्टमार्टम के बाद आकाश का शव सरकारी एंबुलेंस से उसके घर ले जाया जा रहा था तभी मौके पर भीड़ जमा हो गयी जिसमें नारे बाजी होने लगी। थोड़ी ही देर में पत्थर बाजी के साथ तोड़फोड़ होने लगी।  पुलिस की गाड़ियों के साथ कई गाड़ियों पर पथराव कर तोड़फोड़ की गयी। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। घंटों के उपद्रव के बाद पुलिस ने लाठियां भाजकर उपद्रवियों को खदेड़ा तब जाकर मामला शांत हुआ। फिर भी बड़ी संख्या में पुलिस वहाँ रात भर मौजूद रही।


DM ,SSP ने संभाला मोर्चा

उपद्रव की सूचना पर जिलाधिकारी रमेश रंजन व एसएसपी सौरभ दीक्षित पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए। जिले के सभी थानों का फोर्स, PaC के जवानों ने भी मोर्चा संभाला। लोगों को दौड़ाकर जाम और बवाल को काबू किया गया। जिलाधिकारी और एसएसपी लगातार लोगों को माइक के माध्यम से समझा रहे थे। उपद्रव करने में सबसे पहले महिलाओं-बच्चों ने भी पत्थर बाजी की थी। पुलिस अब लोगों पर कार्यवाही की बात कह रही है। फिलहाल मामला शांत हो गया है। पुलिस हालातों पर नजर बनाए हुए हैं।


दिया गया 5 लाख का मुआवजा

शुक्रवार की रात को हुए बवाल के बाद शनिवार को तड़के जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक आकाश की माता को मुआवजे के तौर पर ADM विशु राजा ने ₹ 5 लाख का चेक दिया है। तथा आश्वासन दिया है कि इसमें निष्पक्ष जांच की जाएगी। वहीं परिजनों को समझा बुझाकर पुलिस अभिरक्षा में आकाश का अंतिम संस्कार सादगी के साथ संपन्न हुआ। इस बारे में पुलिस अधीक्षक शहर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। आकाश की मौत का पोस्टमार्टम पैनल द्वारा कराया गया था। इसमें मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं । 

Tags:    

Similar News