Firozabad News: हुआ बड़ा खुलासा, लखनऊ सीएम आवास के पास जहर खाने वाली महिला का सच

Firozabad News: मुख्यमंत्री आवास के पास जहर खाने वाली महिला के घर आज जिले के बड़े प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। महिला के परिजनों का जाना हाल, पूछताछ की

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-09-21 18:25 IST

Firozabad News  Source- Newstrack

Firozabad News: मुख्यमंत्री आवास के पास जहर खाने वाली महिला के घर आज जिले के बड़े प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। महिला के परिजनों का जाना हाल, पूछताछ की, अभी तक किसी अधिकारी ने उसके घर तक जाने की जहमत नहीं उठाई थी। जमीन पर कब्जे की शिकायत को लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रही थी महिला। शिकोहाबाद के रुकनपुरा की रहने वाली रुखसाना ने थकहार कर आज खाया है जहर। पीड़ित महिला अस्पताल में भर्ती है। खबर मिलते ही अधिकारी भागकर पीड़िता के घर पहुंचे और बच्चों से मामले की जानकारी ली।

वर्ष 2020 में आरोपित के विरुद्ध मुकदमे में पुलिस लगा चुकी है चार्जशीट

महिला का जेठ के लड़कों से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। उसका आरोप है कि उसके जेठ के लड़कों ने उसके पति की मृत्यु के बाद नशीला पदार्थ खिला कर उससे अंगूठा लगवा कर बैनामा करा लिया था। जब उसे इसकी जानकारी हुई तो उसने तहसील, थाना, डीएम सहित अन्य अधिकारियों के चक्कर लगाए, लेकिन कहीं न्याय नहीं मिला। जब वह जेठ के लड़कों से इस संबंध में बात करती है तो उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। इससे हताश महिला ने शनिवार को सीएम आवास पहुंच कर विषाक्त सेवन करने की बात कही। जानकारी होने पर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत स्थिर है।

थाना क्षेत्र के मुहल्ला रुकनपुरा निवासी रुखसाना (40) पत्नी स्व. रफीउद्दीन अब्बासी दिव्यांग महिला है। उसकी जिठानी नगीना पत्नी स्व. वकील निवासी कश्मीरी गेट के लड़कों से विवाद चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्व. रफीउद्दीन तीन भाई थे। उसके पिता मोहम्मद दरोगा के दो मकान थे। एक मकान शिकोहाबाद रुकनपुर में और एक फिरोजाबाद के कश्मीरी गेट पर। फिरोजाबाद वाले मकान में महिला रुखसाना हिस्सा मांग रही है। पीड़िता की बेटी अरीना ने बताया कि उसके ताऊ के लड़के निक्की और रिंकू ने उसके हिस्से के मकान का बैनामा उसकी मां को बहला-फुसला कर करा लिया था। उन्होंने पांच लाख रुपये देने के लिए कहे थे, लेकिन अब वह उसके भाई और मां को मारने की धमकी देते हैं। अरीना ने बताया कि उसकी मां शुक्रवार सुबह 11 बजे घर से बाजार जाने की कह कर निकल गई थी। उन्हें कोई पता नहीं था। सुबह पुलिस के लोग सहित कई लोग आए उन्होंने ही इस घटना की जानकारी दी है। अरीना अपने छोटे भाई आशिफ के साथ यहां रह रही है, जबकि उसका दूसरा भाई सफीक मुंबई में मेहनत मजदूरी कर रहा है। अरीना ने बताया कि शनिवार से पहले अभी तक किसी अधिकारी ने उसके घर तक जाने की जहमत नहीं उठाई थी, लेकिन अब सब आ रहे हैं।

पीड़िता की बेटी ने बताया कि जमीन पर कब्जे की शिकायत को लेकर उसकी मां अधिकारियों के चक्कर लगा कर थक गई। लेकिन किसी ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। कई बार उसकी मां को हड़का कर थाने, तहसील और दबरई से भगा दिया था। जिसके बाद उसकी मां ने यह कदम उठाया है। अब अरीना (14) अपने छोटे भाई आरिश (3) के साथ घर पर अकेली है और मां की चिंता उसको सता रही है। इस संबंध में एसपी सिटी रवि शंकर का कहना है कि थाने पर वर्ष 2020 में मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें आरोपित निक्की के खिलाफ चार्जशीट लगा दी गई है।

Tags:    

Similar News