Firozabad News: बेटों ने मामा के साथ मिल कर मारी थी मां को गोली

Firozabad News: पुलिस टीम ने 28 मई को महिला को गोली लगने की घटना का खुलासा कर दिया है। पूछताछ में पकड़े गए बेटों ने मां को गोली मारना कबूल कर लिया है। जबकि एक आरोपी अभी फरार है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-13 13:51 GMT

बेटों ने मामा के साथ मिल कर मारी थी मां को गोली: Photo- Newstrack

Firozabad News: फिरोजाबाद जनपद के खैरगढ पुलिस टीम ने 28 मई को महिला को गोली लगने की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो आरोपियों को मय तमंचा के गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पकड़े गए बेटों ने मां को गोली मारना कबूल कर लिया है। जबकि एक आरोपी अभी फरार है।

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 28 मई को एक महिला की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जिसके खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना पुलिस को सख्त निर्देश दिये थे। गोली लगने वाली घटना की जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरों व सीडीआर रिपोर्ट से बृहस्पतिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से हत्या मे प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। एक आरोपी फरार है।

क्या है घटनाक्रम

उन्होंने बताया कि खेत नाम कराने को लेकर महिला के दोनों बेटों ने सुनियोजित तरीके से अपने मामा के संग मिलकर माँ को अवैध तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी। जिसमें उन्होंने अपनी बहन (ताऊ की लड़की) के पति व दो बेटों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में मुकदमा झूठा पाया गया। पुलिस के ठोस साक्ष्य संकलन व गहन विवेचना से पति व दो बेटों की पायी गयी गलत नामजदगी। जिससे निर्दोष लोगों को जेल जाने से बचा लिया।

ग्राम रैपुरा के पास एक महिला इन्द्रवती के गोली लगने की घटना घटित हुई थी। तहरीर के आधार पर थाना खैरगढ पर जान लेवा हमले में मुकदमा दर्ज हुआ था। उक्त घटना के खुलासे हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद के नेतृत्व में तीन पुलिस टीमों का गठन किया। गठित टीमों द्वारा लगातार थाना क्षेत्र में सभी चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किये, कैमरों की वीडियो के आधार पर घटना क्रम में नया मोड आया। जहाँ पर उक्त घटना क्रम आरोपी जितेन्द्र और सौमेश उर्फ वीटू पुत्र दलबीर सिंह निवासी ग्राम कौडर थाना फरिहा ने अपने मामा मुखराम पुत्र दयादीन निवासी नगला नथुआ थाना जसराना के साथ मिलकर सुनियोजित तरीके से उक्त घटना की। जिसके सम्बन्ध में उक्त लोगों के द्वारा मजरूबा इन्द्रवती को भी कोई जानकारी नहीं दी गयी।

पुलिस को मिथ्या साक्ष्य प्रस्तुत कर उक्त अभियोग अपने बहन ममता के पति व उसके बेटों के विरूद्ध अपने ताऊ के 17 बीगा खेत को लेने के उद्देश्य से लिखाया गया। जहाँ पर पुलिस की सूझबूझ से निर्दोष व्यक्ति जेल जाने से बच गए। पुलिस ने आरोपी जितेन्द्र व सोमेश को मुखबिर की सूचना पर बनीपुरा बार्डर से गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त किया तंमचा व दो कारतूस बरामद किये हैं।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि पूछताछ पर पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि हम दोनों भाईयों ने अपने मामा मुखराम के साथ मिलकर यह घटना घटित की थी। जिसके बारे में हमने अपनी मां को भी नहीं बताया था। ग्राम रैपुरा थाना खैरगढ के पास 28 मई को अपनी मां को दवा दिलाने के बहाने ले जाकर हाथ में गोली मार दी थी। हम लोगों के द्वारा अपनी बहन ममता के पति व उसके दो बेटों के खिलाफ मुकदमा झूठे साक्ष्य देकर के लिखा दिया था। हम लोग अपनी बहन से अपने ताऊ के नाम का 17 बीगा खेत लेना चाहते थे, जो हमारे गाँव में ही हमारी ताऊ की लडकी के नाम पर है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह सोलंकी, दिनेश कुमार, नीतेश कुमार, बोबी सागवान, सुनील कुमार,अनुज कुमार आदि शामिल रहे।

Tags:    

Similar News