Meerut News: यूनिवर्सिटी घूमने आईं विदेशी युवतियों से अराजकतत्वों की गुंडागर्दी, धर्म परिवर्तन का झूठा आरोप लगाया

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में घूमने आईं दक्षिण कोरिया की कुछ युवतियों पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए उनके साथ कुछ लोगों द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाते हुए अभद्रता की गई।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-01-22 10:50 GMT

विदेशी युवतियों के सामने नारेबाजी करते आराजक तत्व (सोशल मीडिया)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में घूमने आईं दक्षिण कोरिया की कुछ युवतियों पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए उनके साथ कुछ लोगों द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाते हुए अभद्रता की गई। आरोपी हिंदू संगठन के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिन युवतियों पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया गया वह कोरियाई निवासी है। युवतियां दिल्ली में रहकर हिंदी की पढ़ाई कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कल मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मैं मे कल कुछ दक्षिण कोरिया की युवतियां मेरठ पहुंची। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस में जब कोरियाई युवती घूम रही थीं तो कुछ छात्र आए और उनसे उनका धर्म पूछा। इस पर युवतियों ने बताया कि वे ईसाई हैं। छात्रों ने उनके धर्म के बारे और यीशू के बारे में और जानकारी ली। इसी दौरान किसी छात्र ने वीडियो बना लिया। छात्रों ने जय श्रीराम का नारा लगाते हुए उन पर धर्म परिवर्तन का कराने का आरोप लगाया। वहीं, कोरियाई युवतियों ने पूछताछ में बताया है।

हिंदी सीख रहीं युवतियां

भारत में रहकर वे लोग हिंदी सीख रही हैं। दिल्ली के एक कॉलेज से हिंदी की पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने बताया कि कोरिया जाकर उनको वहां की जनता को हिंदी पढ़ानी है। वे लोग मेरठ में सहेली से मिलने आई थीं। कहा कि हम लोग मेरठ घूमने के साथ यूनिवर्सिटी भी घूमने आ गई। वहीं, वहीं इस घटना के बारे में नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष सिंह का कहना है कि युवतियों पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने बताया कि छात्र खुद उनसे इर्साई धर्म बारे में पूछ रहे थे। नगर पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि युवतियों के खिलाफ उनके पास किसी तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। उधर, सूत्रों का कहना है कि कोरियाई विदेशी युवतियों की सोमवार की फ्लाइट है। थाना प्रभारी मेडिकल के अनुसार एलआईयू ने उनसे पूछताछ की और दिल्ली भेज दिया।

Tags:    

Similar News