Gonda News: सेना में भर्ती ना होने से युवाओं में मायूसी, DM को सौंपा ज्ञापन

Gonda News: युवाओं ने डीएम को दिए गए ज्ञापन में कहा कि जिले के हजारों बच्चें सैनिक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं।

Report :  Tej Pratap Singh
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-28 18:26 GMT
डीएम को ज्ञापन देते युवा (फोटो: सोशल मीडिया)

Gonda News: मन में देश की सेवा करने का सपना संजोए हजारों युवा दो वर्ष से सेना में भर्ती न निकलने के कारण काफी मायूस हैं। सोमवार को अदम गोंडवी मैदान में जुटे सैकड़ों युवाओं ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए भर्ती की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। जिले में सैनिक भर्ती की मांग को लेकर सोमवार को सैकड़ों युवाओं ने दुर्गेश शुक्ला, सौरभ तिवारी, प्रियांशु शुक्ला, अमित सिंह, गंगाधर मिश्रा, मयंक मणि श्रीवास्तव के नेतृत्व में शहर में स्थित अदम गोंडवी मैदान से जिलाधिकारी कार्यालय तक रैली निकालकर आक्रोश जताते हुए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही को ज्ञापन सौंपा।

युवाओं ने डीएम को दिए गए ज्ञापन में कहा कि जिले के हजारों बच्चें सैनिक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। विगत दो वर्षों से सेना भर्ती न आने से हम सभी की सेना में भर्ती की आयु सीमा समाप्त हो रही है। सेना भर्ती बोर्ड जेडआरओ को अवगत कराकर सेना भर्ती अपने निर्धारित समय पर कराया जाए।
पत्र में कहां गया है कि सेना भर्ती मेला 2009 में जनपद में आई थी। तब से 2021 तक कोई भी सेना भर्ती नहीं कराई गई है । हम लोगों को सेना भर्ती देखने के लिए सैकड़ो किलोमीटर दूर जाना पड़ता है, जिससे जनपद के बच्चो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लखनऊ की सेना भर्ती जनपद गोंडा में कराई जाए। पहले एक वर्ष में दो भर्ती प्रक्रिया कराई जाती थी। लेकिन विगत दो वर्षों में एक भी भर्ती नही करवाई गई है।
सेना भर्ती न होने के कारण हजारों बच्चों सपना टूट रहा है। देश सेवा न कर पाने से उनमें काफी निराशा उत्पन्न हो रही हैं। युवाओं ने कहा कहा कि अगर हमें आश्वासन नहीं मिला तो हम आत्मदाह कर लेंगे। ज्ञापन देने वालों में शामिल हुए इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष व छात्रनेता अविनाश सिंह ने युवाओं का समर्थन किया। अविनाश ने कहा कि युवाओं की मांग उचित है।


Tags:    

Similar News