Gonda News: सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को लगाई फटकार, बोले- लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

Gonda News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोंडा के सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद बैठक की। इस दौरान अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने जनहित से जुड़े 13 विभागों के कार्यों की प्रगति को देखा।

Update: 2024-08-05 16:43 GMT

CM Yogi Adityanath (Pic: Newstrack)

Gonda News: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोंडा के सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद बैठक की। इस दौरान अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने जनहित से जुड़े 13 विभागों के कार्यों की प्रगति को देखा। इस दौरान देवीपाटन मंडल के चारों जिलों के लोकसभा क्षेत्रों के सांसद, विधायक और सभी जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ 27 जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में देवीपाटन मंडल के आयुक्त शशिभूषण लाल सुशील, डीआईजी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, डीएम नेहा शर्मा व एसपी विनीत जायसवाल, सीडीओ एम. अरुनमोली रहे। समीक्षा में बाढ़ नियंत्रण, गोशाला, पंचायतीराज, आवास, राजस्व व बेसिक व माध्यमिक विभाग समेत कुल 13 विभागों की महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा की। इसके लिए जिलाधिकारी नेहा शर्मा व सीडीओ एम. अरुन्मोली की ओर से अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में सीएम ने देवीपाटन मंडल के विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की। गोंडा कलेक्ट्रेट से मुख्यमंत्री ने बलरामपुर जिलाधिकारी पवन अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के माध्यम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिले के विकास की नब्ज भी टटोली। इस दौरान सीएम योगी ने सड़क, बिजली व शिक्षा की स्थिति खराब मिलने पर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने और खराब छवि के दारोगा को थाने का चार्ज न देने की हिदायत भी दी है। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ भेंट करने के साथ ही मेडिकल कालेज का भी निरीक्षण किया। जिले में संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सीएम ने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। बैठक में सीएम ने कहा कि राजस्व वाद के निस्तारण में तेजी लाई जाए, मिशन मोड में राजस्व वादों को निस्तारित किया जाए। सरकार भरपूर बिजली दे रही है।

उन्होंने आपूर्ति बेहतर करने की हिदायत दी। जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों को नया किए जाने का भी निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि अगर इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलती है तो संबंधित विभागीय अधिकारी एवं ठेकेदार की जिम्मेदारी तय करते हुए एफआइआर कराएं। सीएम ने बैठक में एक करोड़ से अधिक के लागत की परियोजनाओं के लिए नोडल अधिकारी बनाने का निर्देश दिया। कहा कि बाढ़ की संभावना सितंबर तक हैं। इसलिए बाढ़ राहत एवं बचाव के लिए समस्त तैयारियां पूर्ण रखें, तटबंधों की नियमित पेट्रोलिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने नई योजना जीरो पावर्टी अभियान के तहत प्रत्येक ग्राम में सर्वे करते हुए गरीबी रेखा से नीचे रह रहे परिवारों को चिन्हित करके उनको सभी योजनाओं से संतृप्त करने का निर्देश दिया। तथा मानव - वन्य जीव संघर्ष की घटनाओं के दृष्टिगत वन विभाग की टीम सक्रिय निगरानी करें।

इस संबंध में व्यापक जागरूकता अभियान भी चलाए जाने को कहा है। विकास कार्यों को लेकर विधायकगण के साथ नियमित बैठक करते हुए विकास कार्यों को और आगे ले जाने का निर्देश दिया। जनपद के सभी अधिकारी प्रतिदिन जनता दर्शन करते हुए जनमानस की शिकायतों एवं समस्याओं को सुने एवं उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। बैठक में नेपाल सीमा पर पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल की संयुक्त टीम सघन पेट्रोलिंग करें। अंतरराष्ट्रीय नेपाल सीमा पर किसी भी प्रकार की अवांछनीय गतिविधि संचालित न हो यह सुनिश्चित किया जाए। जिन तहसीलों में फायर स्टेशन नहीं है वहां फायर स्टेशन के लिए प्रस्ताव भेजा जाए।

इस दौरान बलरामपुर सदर विधायक पल्टूराम ने गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए उपकेंद्रों में लगे ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने की मांग रखी। विधायक ने बताया कि महेशभारी-बाबागंज मार्ग के निर्माण, राप्ती नदी व पहाड़ी नाला की कटान से कई गांव प्रभावित हैं। इसके स्थाई हल की जरूरत है। कहा कि मेडिकल कालेज तैयार है, लेकिन संचालन नहीं शुरू हो सका है। संचालन होने से लोगों को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। सीएम ने सभी मांगों को शीघ्र ही पूरा करने का भरोसा दिया है। इन कार्यों से विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सुविधा होगी।

इस दौरान कैसरगंज सांसद करण भूषण सिंह, बहराइच के पूर्व सांसद डॉक्टर अक्ष्यवर लाल गोंड, गोंडा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, मेहनौन विधायक विनय द्विवेदी, विधायक कटरा बावन सिंह, विधायक तरबगंज प्रेमनारायण पांडेय, अजय कुमार सिंह, विधायक मनकापुर रमापतिशास्त्री, विधायक गौरा प्रभात वर्मा, विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा, सदर विधायक बलरामपुर पलटू राम, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, बहराइच विधायक अनुपमा जायसवाल, एमएलसी बहराइच प्रज्ञा त्रिपाठी, एमएलसी गोंडा अवधेश सिंह, श्रावस्ती विधायक राम फेरन पांडेय, श्रावस्ती जिलापंचायत अध्यक्ष दद्दन मिश्रा, बहराइच महसी विधायक सुरेश्वर सिंह, गोंडा, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा, बलरामपुर जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी आदि मौजूद रही है।

Tags:    

Similar News