Gonda News: हाइवे पर दिखा खौफनाक मंजर, एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, लपटों के साथ हवा में उड़ते दिखे गैस सिलेंडर

Gonda News: करीब एक किलोमीटर तक ट्रैफिक को रोक दिया गया। जब सिलेंडर के धमाके बंद हुए तो फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का काम शुरू किया। गनीमत यह रही कि आग लगते ही ट्रक ड्राइवर कूदकर दूर हट गया था और इसी के चलते उसकी जान बच गई।

Update: 2024-01-19 11:31 GMT

Gonda news (Pic: Newstrack)

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एलपीजी सिलेंडर से भरे एक ट्रक में अचानक आग लग गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आग लगते ही एक के बाद एक सिलेंडर में धमाके होने लगे। सिलेंडर हवा में उड़ते हुए फटने लगे। धीरे-धीरे आग की लपटों ने पूरे ट्रक को अपनी आगोश में ले लिया। मंजर बेहद भयानक था, जिसे देख बीच सड़क हड़कंप मच गया।

एक किमी तक ट्रैफिक को रोक दिया

आग लगने के बाद सिलेंडर हाइवे से उछल-उछल कर दूर खेतों में जाकर गिरे। करीब एक किलोमीटर तक ट्रैफिक को रोक दिया गया। जब सिलेंडर के धमाके बंद हुए तो फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का काम शुरू किया। गनीमत यह रही कि आग लगते ही ट्रक ड्राइवर कूदकर दूर हट गया था और इसी के चलते उसकी जान बच गई। यह घटना कर्नलगंज थाना क्षेत्र के लखनऊ-गोंडा मुख्य मार्ग की है। घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक के बाद एक सिलेंडर में विस्फोट हो रहा है। आग की लपटें ऊंचाई तक उठ रही हैं। वहीं लोग भागते नजर आ रहे हैं। लोगों में चीख-पुकार मची है। वहीं इस दौरान कुछ लोग दूर खड़े होकर वीडियो भी बना रहे हैं। विस्फोट इतना भीषण था कि सिलेंडर हाइवे से उछल-उछल कर दूर खेतों में जाकर गिरे।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, गोंडा के अंतिम छोर पर लखनऊ से गोंडा आ रहे एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई थी। आग के बाद सिलेंडर तेज आवाज के साथ जलने लगे। उनकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। जिसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंची करनैलगंज कोतवाली पुलिस द्वारा गोंडा-लखनऊ हाइवे को बंद करा दिया गया और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

हादसे में नहीं हुआ कोई हताहत

गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, आग से हाइवे पर मलबा फैल गया, जिससे वाहनों की आवाजाही काफी देर तक बाधित रही। करीब दो घंटे बाद हाइवे पर आवाजाही बहाल हो सकी। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News