Kaiserganj: सांसद बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण के खिलाफ FIR दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

FIR Against Karan Bhushan Singh: कैसरगंज सीट से बीजेपी उम्मीदवार व सांसद बृजभूषण सिंह के बेटे करणभूषण सिंह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-06 10:17 GMT

FIR Against Karan Bhushan Singh: कैसरगंज सीट से बीजेपी उम्मीदवार व सांसद बृजभूषण के बेटे करणभूषण के खिलाफ प्रशासन ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में तरबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। एफआईआर में प्रत्याशी करण भूषण सिंह को नामजद करते हुए अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया है।

आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

बीजेपी उम्मीदवार पर आरोप है कि बिना अनुमति के वाहनों का काफिला निकालने के साथ साथ उनके समर्थकों ने आदर्श आचार संहिता कानून को तोड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलसर बाजार में बीते दिन यानी रविवार को करणभूषण सिंह के काफिले में समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की थी। बता दें, जांच के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने भी आचार संहिता उल्लंघन और बिना अनुमति काफिला निकालने के मामले को गंभीरता से संज्ञान में लिया है।

मामले को लेकर सीओ का बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तरबगंज सर्किल के पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ वर्मा ने मुकदमा लिखे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कैसरगंज से बीजेपी उम्मीदवार करणभूषण सिंह के खिलाफ बिना अनुमति के काफिला निकालने, स्वागत के दौरान आतीशबाजी करने के चलते आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पांचवें चरण में है कैसरगंज सीट पर चुनाव

गौरतलब है कि कैसरगंज से बीजेपी सांसद व डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पिछले कई महीनों से सुर्खियों में बने हैं। देश के चर्चित पहलवानों ने सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इसी को देखते हुए इस बार बीजेपी ने सांसद बृजभूषण सिंह की जगह उनके बेटे करणभूषण को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें, लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है। तीसरे चरण को लेकर मतदान कल यानी मंगलवार को है। तीसरे चरण में यूपी की 10 सीटों पर मतदान होने हैं। इस फेज में यूपी के कई दिग्गजों की साख दांव पर लगी है। वहीं कैसरगंज में लोकसभा के पांचवें चरण में मतदान है, जो 20 मई को संपन्न होगा।

Tags:    

Similar News