Gonda News: बंगलादेश के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार पर नेता प्रतिपक्ष बोले- हिंदुओं के नरसंहार पर केन्द्र गंभीर बने

Gonda News: नेता प्रतिपक्ष माताप्रसाद पांडेय ने कहा, बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर दु:ख भी प्रकट किया और कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के नरसंहार की वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

Update: 2024-08-11 17:18 GMT

बंगलादेश के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार पर नेता प्रतिपक्ष बोले- हिंदुओं के नरसंहार पर केन्द्र गंभीर बने: Photo- Newstrack

Gonda News: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माताप्रसाद पांडेय ने कहा कि "वक्फ बोर्ड का मामला प्रवर समिति के पास लंबित है। इसमें जो भी निर्णय होगा उसे बाद में देखा जाएगा। यह मामला केंद्र सरकार से संबंधित है। उन्होंने बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर दु:ख भी प्रकट किया और कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के नरसंहार की वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। उन्होंने मांग किया कि इसमें केंद्र सरकार गंभीरता दिखाए।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय रविवार को लखनऊ से चलकर अपने गृह जनपद सिद्धार्थनगर जा रहे थे। इस दौरान उनका गोंडा में कई स्थानों पर अभूतपूर्व स्वागत हुआ। इस दौरान उन्होंने भूतपूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह के आवास विकास कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंचे जहां पर उन्होंने पूर्व दिवंगत सपा नेता पंडित सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित किये और कहा कि पंडित सिंह से उनके संबंध बड़े और छोटे भाई वाले थे।

सरकार गरीबों से जमीन छीनकर पूंजीपतियों को देना चाहती है- माता प्रसाद पाण्डेय

उन्होंने कहा कि पंडित सिंह के अधूरे सपनों को मूर्त रूप देने का जिम्मा अब उनके राजनीतिक वारिस सूरज सिंह के कंधों पर है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात किया और कई सवालों का जबाव दिया। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों से जमीन छीनकर पूंजीपतियों को देना चाहती है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर अराजकता फैलाने का भी आरोप लगाया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन, पूर्व एमएलसी महफूज खान, प्रमोद पांडेय, सुरेश शुक्ला उपस्थित रहे।

इस दौरान सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष का जोरदार स्वागत किया। पूर्व विधायक ने कहा कि नेता विपक्ष के नेतृत्व में सदन में जनहित के मुद्दों पर सार्थक चर्चा होगी।

सपा नेता मनोज चौबे ने कहा कि सपा कार्यकर्ता पार्टी नेतृत्व से प्रेरणा लेकर जनता की समस्याओं पर संघर्ष करने से कभी पीछे नही हटेंगे। इस दौरान रामकुमार शुक्ला, राघवराम पांडेय, त्रिजुगी नरायन दुबे, राजेंद्र दुबे, अरविंद शुक्ला, प्रागदत्त मिश्रा, परमात्मादीन साहू, नंदकुमार प्रजापति, विश्वनाथ सिंह, वकार खां उपस्थित रहे।


नेता प्रतिपक्ष को स्मृति चिह्न भेंट किया गया

इसी दौरान करनैलगंज बस स्टॉप पर जिला पंचायत सदस्य राजेश मिश्रा की अगुवाई में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही नेता प्रतिपक्ष को स्मृति चिह्न भेंट किया। इस दौरान जिला पंचायत कमलेश पासवान साधु, विपिन मिश्र, दर्शन मिश्र, आशीष बाबा मौजूद रहे। नेता प्रति पक्ष का धानेपुर कस्बे में भी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष शहान अख्तर राईनी, सिरताज अली, हसीब अंसारी, अंसार अहमद सलमानी, मुस्तकीम, तारिक आदि ने जोरदार स्वागत किया।

Tags:    

Similar News