Gonda News: गोंडा में भी शरारती तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की लगातार कोशिश जारी, देवी-देवताओं पर की अभद्र टिप्पणी

Gonda News: नगर निवासी अरशद पुत्र नुसरत नामक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर दशहरा पर्व के दौरान रामलीला मैदान में आयोजित मेले का वीडियो साझा कर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

Update:2024-10-15 21:52 IST
Gonda News

Gonda News: यूपी के बहराइच जिला में अभी संप्रदायिक दंगे खत्म नहीं हुए हैं।वही गोंडा में भी सरारती तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की लगातार कोशिश की जा रही है। जिले के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने हिंदू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी कर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की। हिंदू संगठनों ने इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

इसी तरह से जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के कटहरिया मोहल्ले में मंगलवार को शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश की। अचानक ईंट पत्थर चलने से मोहल्ले में दहशत फैल गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और माहौल खराब करने वालों की तलाश में सर्च अभियान चला रही है‌। इस दौरान पुलिस ने सभी से शांति और संयम बरतने की अपील की है। सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि श्री दुर्गा पूजा महोत्सव कैलाश बाग के पदाधिकारी मंगलवार को कोतवाली पहुंचे और तहरीर दिया कहा कि नगर निवासी अरशद पुत्र नुसरत नामक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर दशहरा पर्व के दौरान रामलीला मैदान में आयोजित मेले का वीडियो साझा कर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। साथ ही दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के वीडियो में भी आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुईं है। तहरीर देने वालों में शिवा भट्ट, गणेश प्रसाद वैश्य, विनीत पाण्डेय, विपिन शुक्ला, दिलीप मिश्रा, आयुष गुप्ता, अंकित गुप्ता, राघवेंद्र सिंह, दिव्यांश, आशीष बाबा, सिंधू मिश्र समेत तमाम लोग शामिल रहे। कोतवाल श्रीधर पाठक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

वही नगर कोतवाली अंतर्गत कटहरिया मोहल्ले में रहने वाले कुछ लोगों ने मंगलवार दोपहर पुलिस को सूचना दी कि मोहल्ले में पत्थरबाजी की जा रही है‌। उनके घरों व गली में ईट के टुकड़े फेंके जा रहे हैं। सूचना पर नगर कोतवाल मनोज पाठक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कई लोगों से पूछताछ की और मोहल्ले वालों से पूछताछ भी की। मौके पर एक घर की छत पर और बाहर गली में कुछ ईंट के टुकड़े पड़े मिले, लेकिन यह किस तरफ से फेंके गए इसका अभी कुछ भी पता नहीं चल सका। नगर कोतवाल के साथ पुलिस टीम ने मोहल्ले के कई घरों के छतों पर जाकर भी जांच की। वहीं पथराव की सूचना मिलते ही कटहरिया मोहल्ले की गली में काफी लोग जुट गए।

मोहल्ले वासियों का कहना है कि रुक-रुक कर ईट फेंका जा रहा है। व्यापारी शिव शंकर सोनी के घर के छत पर भी पुलिस ने जाकर जांच की। ईंट फेंके जाने की जानकारी होने पर बजरंग दल के राकेश वर्मा गुड्डू वह उनके कई साथी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने भी पुलिस से पत्थर लेकर जाने की बात कही है। मोहल्ले के कई घर पर ईट के टुकड़े पड़े होने ट से दहशत है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि कुछ सरारती तत्व गोंडा को भी सम्प्रदायिक आग में झोंकना चाह रहे हैं। इसीलिए ऐसा कर रहे हैं। पुलिस भी इसे किसी शरारती तत्व की कारस्तानी मान रही है। हालांकि बहराइच की घटना को देखते हुए जिले की पुलिस सजग दिख रही है। एलआई यू इंस्पेक्टर ने भी पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।ऐतिहात के तौर पर मोहल्ले में पुलिस तैनात कर दी गयी है। फिलहाल ईंट पत्थर फेके जाने से मोहल्ले में दहशत का माहौल है।नगर कोतवाल मनोज पाठक ने बताया कि कुछ शरारती तत्व शहर का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं लेकिन पुलिस की सभी पर नजर है‌। कटहरिया मोहल्ले में ईट फेके जाने की सूचना पर जांच पड़ताल की गयी है।मोहल्ले में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिये गये है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह काम किसी शरारती तत्व का लग रहा है।

Tags:    

Similar News