Gonda News: आदमखोर भेड़ियों के आतंक से थर्राया तराई क्षेत्र, बहराइच के बाद अब गोंडा में दिखा भेड़ियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत

Gonda News: भेड़िया देखे जाने से गांव में दहशत का माहौल है‌। इसी तरह से लखनीपुर गांव को लोगों ने भी भेड़ियों का झुंड देखे जाने की पुष्टि की है‌।

Update: 2024-09-03 16:55 GMT

आदमखोर भेड़ियों के आतंक से थर्राया तराई क्षेत्र, बहराइच के बाद अब गोंडा में दिखा भेड़ियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत: Photo- Newstrack

Gonda News: लगभग 20 साल बाद एक बार फिर से सम्पूर्ण तराई भेड़िया के आतंक से थर्राने लगी है। पिछले तीन माह से जहा बहराइच में भेड़िया का आतंक बना हुआ है और लगभग हर दिन आदमखोर भेड़िया किसी न किसी व्यक्ति को अपना शिकार बनाते रहे हैं। भेड़िया को पकड़ने के लिए जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आदेश देना पड़ा है। बहराइच महसी भाजपा विधायक स्वयं ग्रामीणों के साथ रात भर बंदूक लिए हाका लगा रहे हैं। वही अब गोंडा में भेड़िया ने अपना नया ठिकाना ढूंढ लिया है।

मंगलवार को गोंडा के धानेपुर थाना क्षेत्र में भेड़ियों का झुंड देखा गया है। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।भेड़िया को देखने के बाद ग्रामीण इकट्ठा हुए और हाका लगाकर भगा दिया। भेड़िया के दिखने से अपने बच्चों को लेकर ग्रामीणों में भय सताने लगा है।

भेड़िया देख गांव में हड़कंप

मंगलवार को धानेपुर थाना क्षेत्र के जोतिया गांव में भेड़ियों का झुंड देखा गया। दोपहर बाद एक भेड़िया गांव के कमला प्रसाद मड़हे में घुस गया। मडहे में भेड़िया देख गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने हांका लगाकर उसे खदेड़ा। भेड़िया देखे जाने के बाद जोतिया समेत आसपास के गांवों मे दहशत का माहौल है। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस समेत वन विभाग के अधिकारियों को भी दी गयी है।

बहराइच जिले में आतंक का पर्याय बने भेड़िए अब तराई के गोंडा, श्रावस्ती व अन्य जिले के कई थाना क्षेत्रों में पहुंच गए हैं। गोंडा के मनकापुर, करनैलगंज, तरबगंज व नवाबगंज में भेडियों का झुंड देखा जा चुका है। इससे इन इलाकों में दहशत बना हुआ है। हालांकि वन विभाग ने अपनी जांच पड़ताल के बाद इसकी पुष्टि अभी नहीं की है लेकिन मंगलवार दोपहर भेड़ियों का झुंड धानेपुर थाना क्षेत्र में पहुंच गया।

लोग घरों में दुबके

बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के जोतिया गांव में दोपहर बाद भेडिया देखे जाने के बाद दहशत फैल गयी। एक भेडिया गांव के कमला प्रसाद के मड़हे में घुस गया। भेडिया देख परिवार के लोग घरों में दुबक गए‌। सूचना पर जुटे ग्रामीणों ने हांका लगाकर भेड़िए को खदेड़ा। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि तीन से चार भेड़िए एक साथ थे। खदेड़ने पर सिंहपुर गांव की तरफ स्थित गन्ने के खेतों में भाग कर छिप गए‌।

गांव में दहशत का माहौल

भेड़िया देखे जाने से गांव में दहशत का माहौल है‌। इसी तरह से लखनीपुर गांव को लोगों ने भी भेड़ियों का झुंड देखे जाने की पुष्टि की है‌। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को दी गयी है। गोंडा डीएफओ पंकज शुक्ल ने बताया कि मौके पर टीम भेजी जा रही है। उन्होंने ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दी है‌। वही उपायुक्त शाशि भूषण सुशील का कहना है कि भेड़िया पर नजर रखी जा रही है। देवीपाटन मंडल के समी वनाधिकारियों को सचेत किया जा चुका है। जिन क्षेत्रों में भेड़िया आतंक फैलाई है उन क्षेत्रों के सभी भेड़िया जल्द पकड़ लिए जायेंगे

Tags:    

Similar News