Tirupati Prasadam: UP में बिक रहे घी की भी हो जांच.., तिरुपति प्रसादम विवाद के बीच बृजभूषण शरण ने उठाये सवाल

Tirupati Prasadam: तिरुपति प्रसादम विवाद पर भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं कैसरगंज के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Update:2024-09-23 12:15 IST

तिरुपति प्रसादम विवाद के बीच बृजभूषण शरण ने उठाये सवाल (न्यूजट्रैक)

Tirupati Prasadam: तिरुपति प्रसादम में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल पर उपजा विवाद चरम पर पहुंच गया है। इस मामले को लेकर सियासत भी शुरू हो गयी है। संत समाज के लोग इस मामले को हिंदू भावनाओं को आहत की साजिश बता रहे हैं। इस बीच भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं कैसरगंज के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तिरूपति में भक्तों को दिये जाने वाले लड्डूओं में चर्बी की मिलावट के बीच उत्तर प्रदेश में बिक रहे घी पर भी सवालिया निशान खड़ा किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बगैर इसकी जांच कराने की भी मांग कर डाली है।

पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं तो पिछले दो साल से कह रहा हूं। लेकिन कोई मान ही नहीं रहा है। तिरुपति के लड्डू ही क्यों और जांच भी करा लो। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो इतने घी बिक रहे हैं। एक श्रीमान का तो मैंने नाम भी लिया था। लेकिन उन्होंने तो उल्टा हमारे ऊपर ही मुकदमा कर दिया था। बृजभूषण शरण सिंह ने आगे कहा कि मैं धन्यवाद देता हूं कि वहाँ के मुख्यमंत्री का कलेजा था जो उन्होंने इस मामले की जाँच कराई। यहां भी कलेजा होना चाहिए, जांच करनी चाहिए। 

यूपी में बिक रहे घी को लेकर किया सवाल

पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि यूपी में आज पूजा का जो घी बिक रहा है। तिल का तेल बिक रहा है। जरा उसकी भी जांच करानी चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पूजा के लिए इस्तेमाल होने वाले घी की भी जांच होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में भक्तों को दिये जाने वाले लड्डूओं में जानवरों की चर्बी मिलावट होने का खुलासा हुआ है। जाँच रिपोर्ट में यह सामने आया है कि लड्डूओं को बनाने में जिस घी से इस्तेमाल किया जा रहा था। उसमें पशुओं की चर्बी और मछली का तेल मिला हुआ था।

Tags:    

Similar News