अपहरणकर्ताओं को नहीं कानून का डर, एक करोड़ की फिरौती नहीं देने पर बच्चे की हत्या

लखनऊ:यूपी में अपहरण के बाद फिरौती मांगने और हत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला गोरखपुर का है। यहां पिपराइच इलाके में रविवार को छठवीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है।

Update: 2020-07-27 14:19 GMT

लखनऊ:यूपी में अपहरण के बाद फिरौती मांगने और हत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला गोरखपुर का है। यहां पिपराइच इलाके में रविवार को छठवीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है।

सोमवार को पोटलिया गांव के पास से पुलिस ने उसके शव को बरामद कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

कानपुर किडनैपिंग वाला: अपराधी मांग रहे लाखों की फिरौती, पुलिस के हाथ बंधे

ये है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिपराइच के मिश्रौलिया निवासी महाजन गुप्ता चौराहे पर पान की दुकान चलाते हैं। उन्होंने कुछ दिन पूर्व एक जमीन बीस लाख रुपये में बेची है। उनका बेटा बलराम गुप्ता पास के ही एक प्राइवेट स्कूल में छठवीं का छात्र था।

रविवार को दोपहर करीब 12 बजे घर के बाहर खेल रहे बलराम गुप्ता के बच्चे को किडनैप कर लिया गया था। उसके साथ खेल रहे बच्चों ने पिता महाजन गुप्ता को बताया कि चार पहिया वाहन से पांच लोग आए और उसे जबरन गाड़ी में बैठाकर ले गए। इसके बाद तकरीबन तीन बजे पिता महाजन गुप्ता के मोबाइल फोन पर कॉल कर एक करोड़ रुपये की मांग की।

अपहरण और एक करोड़ की फिरौती मांगे जाने की सूचना पर तुरंत एसपी नार्थ अरविंद पांडेय, सीओ चौरीचौरा रचना मिश्रा, थानेदार प्रमोद त्रिपाठी, दरोगा घनश्याम शुक्ला, एसटीएफ व क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई

चप्पे चप्पे पर पुलिस रही तैनातः लुट गई सिपाही की बीवी के गले से चैन

सुशांत सिंह मामले में सीबीआई जांच की मांग और तेज़ स्वामी ने मोदी को चिट्ठी लिखी

मरने के बाद पुलिस ने दिला दी 30 लाख फिरौती

विकास दुबे कांड में ‘खाकीधारी मुखबिरों’ और गैंगेस्टर के एनकाउंटर पर उठे सवालों के बाद अब एक बार फिर कानपुर पुलिस आरोपों से घिर गयी है। यहां एक लैब असिस्टेंट के अपहरण होने पर पुलिस के संज्ञान में आने के बाद भी अपरहरण कर्ताओं को 30 लाख रूपए की फिरौती दिलवा दी गयी और इसके बावजूद बदमाशों ने लैब असिस्टेंट की हत्या कर दी। इन सब के बीच अब पीड़ित परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं।

कानपुर में लैब असिस्टेंट का अपहरण

मामला कानपुर जिले का है, जहां 22 जून को कुछ अज्ञात बदमाशों लैब असिस्टेंट संजीत यादव का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके परिजनों से 30 लाख की फिरौती मांगी गयी। परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। लैब असिस्टेन्स को बचाने के लिए परिजन चौकी प्रभारी, थानेदार से लेकर पुलिस अधीक्षक तक के चक्कर लगाते रहे।

Tags:    

Similar News