Gorakhpur News: बीजेपी विधायक फतेह बहादुर सिंह और तल्ख हुए, बोले, पांच करोड़ में दी गई हत्या की सुपारी

Gorakhpur News: भाजपा विधायक ने कहा कि हत्या की साजिश रचने वालों में पुलिस भी शामिल है। थानेदार भी मिला हुआ है। मैं तो चाहता हूं कि मेरे जिंदा रहते मुझसे जानकारी ले ली जाए।

Update: 2024-07-18 12:48 GMT

BJP MLA Fateh Bahadur Singh (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज विधानसभा से भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने खुद की हत्या की सुपारी को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है। सरकार के खिलाफ उनके सुर बेहद तल्ख हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधियों ने पांच करोड़ रुपये में मेरी हत्या की सुपारी दी है। जिसमें से एक करोड़ रुपये चंदा के जरिये जुटा भी लिए गए हैं। जिस शूटर को हत्या की सुपारी दी गई थी, उसने ही मुझे बताया है। चार से पांच दिन में शूटर के साथ ही हत्या की साजिश करने वाले का नाम भी उजागर कर दूंगा।

भाजपा विधायक ने कहा कि हत्या की साजिश रचने वालों में पुलिस भी शामिल है। थानेदार भी मिला हुआ है। मैं तो चाहता हूं कि मेरे जिंदा रहते मुझसे जानकारी ले ली जाए। मरने के बाद थोड़े ही कुछ बता पाऊंगा। विधायक का आरोप है कि 11 दिन पहले ही मुख्यमंत्री को इस घटना की सूचना दे दी थी। इसके बाद भी पुलिस से लेकर किसी जांच एजेंसी ने कोई पूछताछ नहीं की। लंबी चुप्पी से संदेह बढ़ता देख केन्द्रीय नेतृत्व को पूरी जानकारी दिया हूं। फतेह बहादुर गुस्से में हैं। उनका कहना है कि मैं सरकार में नहीं हूं। सरकार के सदन का सदस्य हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक होने के नाते मेरी सुरक्षा सरकार का दायित्व है। एसटीएफ जांच कर ले स्थानीय पुलिस को हटा कर। साफ हो जाएगा की बैंक लूट के समय अपराधी को कौन बचाता था। कौन थाने में उसे चाय पिलाता था।

11 दिन पहले आया फोन, बोला जहां हैं वहां से हट जाएं

करीब 11 दिन पहले उनके मोबाइल पर किसी ने फोन कर बताया कि जहां आप हैं, वहां से हट जाएं। आपके जान को खतरा है। मुझे लगा कि कोई सिरफिरा होगा। लेकिन इसके बाद हत्या की सुपारी के लिए विरोधियों द्वारा चंदा एकत्र किया जाने लगा। मेरी जानकारी के मुताबिक, करीब एक करोड़ रुपये जुटा भी लिये गए।

पनियरा से पहली बार विधायक बने थे फतेह बहादुर

फतेह बहादुर सिंह पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के पुत्र हैं। फतेह बहादुर सिंह 1991 में कांग्रेस के टिकट पर पहली बार महराजगंज जिले की पनियरा सीट से विधायक बने थे। पनियरा सीट से उनके पिता वीर बहादुर सिंह की परम्परागत सीट थी। इसी सीट से 1996 में फतेह बहादुर कांग्रेस, 2002 में भाजपा और 2007 में बसपा के विधायक बने।  बसपा सरकार में मायावती ने उनको बन मंत्री भी बनाया था। परिसीमन के बाद 2012 में वो कैम्पियरगंज सीट से पहली बार एनसीपी के विधायक बने और 2017 और 2022 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीते। 

Tags:    

Similar News