Gorakhpur News: पंजाब से घर छोड़ परिवार की गरीबी दूर करने आईं थीं लड़कियां, गोरखपुर में गैंगरेप की शिकार

Gorakhpur News: आर्केस्ट्रा संचालक की पिटाई कर दो नर्तकियों का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद सक्रिय हुई पुलिस की बुधवार सुबह बदमाशों से हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी गोली लगने से घायल हो गया, जबकि दो साथी दबोच लिए गए और दो बदमाश फरार हो गए।

Update: 2024-07-18 01:57 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मंगलवार की देर रात पंजाब की रहने वाली दो नर्तकियों के साथ हुए गैंगरेप के बाद भले ही आरोपियों को जेल हो गई हो लेकिन दो परिवार पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। आर्केस्ट्रा में काम करने वाली दोनों नर्तकियां परिवार की गरीबी से चलते इस धंधे में आईं थीं। गर्मी के लगन में कुछ कमाई कर वापस पंजाब लौटने की तैयारी में थी। लेकिन पांच दरिंदों ने न सिर्फ इनकी आबरू लूटी, बल्कि जिंदगी को भी छिन्न भिन्न कर दिया। फटे कपड़े और शरीर पर जगह-जगह नाखून से दिख रहे खून के बीच दोनों युवतियों का दर्द सुनकर हर किसी की आंखें नम हो जा रही हैं।

पंजाब की लड़कियां अपनी बुआ के साथ गोरखपुर के गोला तहसील में रहती थीं। आर्केस्ट्रा संचालक ने पुलिस को बताया कि उसके साथ आर्केस्ट्रा में पंजाब के मानसा जिले की दो नर्तकियां काम करती हैं। मंगलवार को वह कुशीनगर के रामकोला में दोनों नर्तकियों को लेकर कार्यक्रम कराने गया था। कार्यक्रम के बाद वह दोनों नर्तकियों को बाइक से लेकर गोला लौट रहा था। रात में करीब 11 बजे एकला बंधे के पास पहुंचा था कि दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने उसे घेर लिया। रुकते ही बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया और जबरन दोनों युवतियों को दो बाइक पर बैठाकर लेकर चले गए। तलाश शुरू की तो दोनों एकला बंधे से 500 मीटर आगे एक खेत में मिलीं।

एसएसपी से बोलीं युवतियां, फिर किसी के साथ ऐसी घटना न हो

पूछताछ के दौरान युवतियों ने एसएसपी से कहा कि आरोपियों को ऐसी सजा मिले कि फिर किसी के साथ ऐसी घटना न हो। एसएसपी ने भी गैंगस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई का आश्वासन दिया। पीड़िताओं ने बताया कि खेत में दोनों पीड़िताओं ने दरिंदों से छोड़ने की गुहार लगाई तो आरोपियों ने थप्पड़ मारे। इतना ही नहीं बोले कि बहुत शोर करोगी तो मार डालूंगा। वह दर्द से तड़प रही थीं लेकिन दरिंदों को कोई फर्क नहीं था। यहां आकर सब कुछ लुट गया। घटना के बाद दोनों युवतियां रो-रोकर एक ही बात बार-बार कह रही हैं कि परिवार की मदद करने के लिए कोसों दूर कमाने आए थे। यूपी में कानून व्यवस्था की बात सुनी थी। लेकिन यहां तो सब कुछ लुट गया। उन्होंने बताया कि घर पर दो दिन पहले बात हुई थी। सोचा था कि अचानक घर पहुंचकर परिवार के लोगों का चौंका देंगे।

17 जुलाई को युवतियां परिवार के लिए गिफ्ट लेकर वापस लौटने वाली थीं

पंजाब से दोनों युवतियां पांच महीने पहले गोला आई थीं। यहां एक कमरा लेकर रह रही थीं। बुआ भी यहीं रहने लगी थीं। दोनों युवतियों को बुधवार को पंजाब घर वापस जाना था। इसके लिए गाड़ी भी बुक कराई थी।

साल भर पहले हुई गैंगरेप की घटना से पुलिस ने नहीं लिया सबक

एक साल पहले तीन अगस्त 2023 को भी राजघाट पुल के पास इसी तरह की वारदात सामने आई थी। तब यू-ट्यूबर युवती के साथ चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। तब भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था और 42 घंटे में चार्जशीट भी दाखिल की थी। इस मामले में सजा भी हो चुकी है। हालांकि, तब घटना के बाद एसएसपी ने पुलिस को एकला बंधे व अमरूतानी के इलाके में गश्त बढ़ाने के निर्देश भी दिए थे।

पुलिस ने चार को दबोचा, एक की तलाश

आर्केस्ट्रा संचालक की पिटाई कर दो नर्तकियों का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद सक्रिय हुई पुलिस की बुधवार सुबह बदमाशों से हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी गोली लगने से घायल हो गया, जबकि दो साथी दबोच लिए गए और दो बदमाश फरार हो गए। इनमें से एक संतराज को पुलिस ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी नीरज जायसवाल और उसके साथी जय निषाद, कल्लू और संतराज को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है घटना

आर्केस्ट्रा में पंजाब के मानसा जिले की दो नर्तकियां काम करती हैं। मंगलवार को कुशीनगर के रामकोला में दोनों नर्तकियां कार्यक्रम में गईं थीं। संचालक दोनों नर्तकियों को बाइक से लेकर गोला लौट रहा था। रात में करीब 11 बजे एकला बंधे के पास पहुंचा था कि दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने उसे घेर लिया। रुकते ही बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया और जबरन दोनों युवतियों को दो बाइक पर बैठाकर लेकर चले गए। तलाश शुरू की तो दोनों एकला बंधे से 500 मीटर आगे एक खेत में मिलीं।


Tags:    

Similar News