Holi 2024: हथौड़ा, बेलन, सिगरेट और बांसुरी से इस होली में निकलेगा का रंग

Holi 2024: गोरखपुर की थोक मंडी साहबगंज में पिचकारी के थोक कारोबारी सुल्तान ने दिल्ली से कई वैरायटी की पिचकारी को मंगाया है। सुल्तान बताते हैं कि पिचकारी दिल्ली के कारोबारी से मंगाया है।

Update: 2024-02-29 09:38 GMT

बाजार में हथौड़ा, बांसुरी से लेकर बेलन पिचकारी की मांग (Newstrack)

Holi 2024: इस बार होली में रंगों की बारिश हथौड़ा, बेलन, सिगरेट से लेकर बांसुरी से होगी। यह ‘बुरा न मानो होली है’ वाला जुमला या झूठ नहीं है, हकीकत है। इस बार बाजार में बच्चों से लेकर किशोरों को आकर्षित करने के लिए कई नई वैरायटी की पिचकारी मार्केट में आ गई है। हथौड़ा, बेलन, सिगरेट से लेकर बांसुरी आकार की पिचकारी की खूब डिमांड है। थोक में 50 से लेकर 200 रुपये में बिकने वाली पिचकारी की फुटकर कारोबारी खूब खरीदारी कर रहे हैं।

गोरखपुर की थोक मंडी साहबगंज में पिचकारी के थोक कारोबारी सुल्तान ने दिल्ली से कई वैरायटी की पिचकारी को मंगाया है। सुल्तान बताते हैं कि पिचकारी दिल्ली के कारोबारी से मंगाया है। लेकिन इनमें से कुछ पिचकारी चीन में निर्मित है। सुल्तान बताते हैं कि कोरोना की दुश्वारियों से निकलकर बाजार इस बार पूरी तरह होली के रंग में दिख रहा है। पिचकारी की नई वैरायटी को मार्केट में है ही, कीमतों में भी 20 फीसदी तक का उछाल है। थोक कारोबारी विनोद पटवा का कहना है कि एके-47, रिवाल्वर के आकार वाली पिचकारी के साथ पीतल और स्टील की पिचकारी की डिमांड है। पीतल की पिचकारी 700 से लेकर 2000 रुपये तक में बिक रही है।


20 करोड़ की पिचकारी बिकेगी

गोरखपुर की मंडी से पिचकारी नेपाल के साथ सीमावर्ती बिहार के जिलों में जाता है। थोक कारोबारी धीरज गुप्ता का कहना है कि कोरोना के चलते मार्केट पूरी तरह बैठा हुआ था। पिछले साल बिक्री बढ़ी थी। इस बार मांग अच्छी है। गोरखपुर की थोक मंडी से 20 करोड़ की पिचकारी के कारोबार की उम्मीद है। रंगों के कारोबारी अभिषेक शर्मा का कहना है कि इस बार हर्बल अबीर की मांग अधिक है। रंगों में भी अब पहले जैसा खतरनाक केमिकल नहीं पड़ता है। लोग रंगों के लिए अधिक कीमत देने को तैयार हैं। इसके साथ ही चीन से पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का मुखौटा भी अच्छी मात्रा में आया है। एक मुखौटा 15 से 25 रुपये में बिक रहा है। 



Tags:    

Similar News