Gorakhpur News: कोलकाता जैसी घटना का खौफ, एम्स, मेडिकल कॉलेज के बाद जिला अस्पताल में पुलिस चौकी

Gorakhpur News: सीएमओ को सभी प्राइवेट अस्पताल से संपर्क कर यह व्यवस्था सुनिश्चित करनी है। इसी क्रम में लंबे समय से लंबित जिला अस्पताल की पुलिस चौकी को भी हरी झंडी मिल गई है।

Update: 2024-08-31 03:51 GMT

गोरखपुर का जिला अस्पताल (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के बाद पूरे देश में मचे बवाल के बीच गोरखपुर में अस्पतालों की सुरक्षा को पुख्ता किया जा रहा है। गोरखपुर में डॉक्टर और हेल्थ कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए एम्स, मेडिकल कॉलेज के बाद अब जिला अस्पताल में भी पुलिस चौकी खोली जाएगी। इसके लिए इमरजेंसी के सामने पुराने संक्रामक रोग विभाग के भवन में स्थान चिह्नित किया गया है।

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ ही हैवानियत के बाद राज्य सरकार के निर्देश पर एडीजी, कमिश्नर से लेकर एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नया प्लान तैयार किया है। पुलिस और सभी विभाग आपस में तालमेल कर ब्लैक स्पॉट चिह्नत कर रहे हैं। ऐसी जगहों पर रोशनी और सीसी टीवी कैमरों की व्यवस्था की जाएगी। सीएमओ को सभी प्राइवेट अस्पताल से संपर्क कर यह व्यवस्था सुनिश्चित करनी है। इसी क्रम में लंबे समय से लंबित जिला अस्पताल की पुलिस चौकी को भी हरी झंडी मिल गई है।

प्राइवेट कर्मचारियों का होगा सत्यापन

एम्स, मेडिकल कॉलेज सहित जिले के सभी अस्पतालों, शिक्षण संस्थानों और अन्य संस्थाओं की सुरक्षा में तैनात प्राइवेट गार्डों का 15 दिन के भीतर पुलिस सत्यापन कराना होगा। इस दौरान देखा जाएगा कि कहीं पूर्व में उनके खिलाफ कोई गंभीर केस तो नहीं दर्ज हैं। इसी तरह सरकारी अस्पतालों में सेवा दे रहे संविदा कर्मी, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का भी एक बार फिर से सत्यापन कराया जाना है। कोचिंग व चौराहों पर बढ़ी गश्त, मदद मांगने पर पुलिस ले जाएगी घर कोचिंग, स्कूल, कॉलेज व प्रमुख चौराहों पर पहले से ज्यादा पुलिस वालों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके अलावा जगह-जगह पुलिस की डॉयल 112 की गाड़ियों को सक्रिय गया है। ताकि, अगर कोई बेटी घर जाने के लिए पुलिस की मदद मांगे तो उसे पुलिस वाहन से छोड़ा जा सके।

रात में महिलाओं को घर छोड़ेगी पुलिस

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि जिला अस्पताल के नाम से पुलिस चौकी खोली जाएगी। इसके लिए संक्रामक रोग विभाग के भवन में स्थान चिह्नित किया गया है। इसके अलावा सभी संस्थाओं में ब्लैक स्पॉट चिह्नत किए जा रहे हैं। सभी जगहों पर सीसी टीवी कैमरे लगेंगे। मदद मांगने पर पुलिस महिलाओं को तत्काल घर तक छोड़ने का भी काम करेगी। 

Tags:    

Similar News