Gorakhpur Mahotsav: गोरखपुर महोत्सव की तारीख तय, बालीवुड के कलाकारों से सजेगी महफिल, सीएम योगी कर सकते हैं शुभारंभ

Gorakhpur Mahotsav: गोरखपुर महोत्सव का आयोजन चम्पा देवी पार्क में कराया जायेगा। गोरखपुर महोत्सव में जनपद की लोक कलाओं एवं अन्य विधाओं के कलाकारों को एक मंच देने के लिये अधिक से अधिक स्थानीय कलाकारों का प्रतिभाग सुनिश्चित किया जायें।

Update:2024-10-18 23:22 IST

गोरखपुर महोत्सव को लेकर बैठक करते अधिकारी: Photo- Newstrack

Gorakhpur Mahotsav: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव में बड़े गायकों का जमावड़ा होगा। 11, 12 एवं 13 जनवरी 2025 को आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव में गीत, संगीत के साथ ही खेल की कई प्रतियोगिताएं होंगी। महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर मण्डलायुक्त अनिल ढींगरा ने शुक्रवार को आयुक्त सभागार में बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की। महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों हो सकता है।

कमिश्नर ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव का आयोजन चम्पा देवी पार्क में कराया जायेगा। गोरखपुर महोत्सव में जनपद की लोक कलाओं एवं अन्य विधाओं के कलाकारों को एक मंच देने के लिये अधिक से अधिक स्थानीय कलाकारों का प्रतिभाग सुनिश्चित किया जायें।

गोरखपुर महोत्सव में पारम्परिक खेलकूद, जैसे वालीबॉल, बैडमिन्टन आदि के साथ साथ हाफ मैराथन की प्रतियोगिताएं करायी जाये। साथ ही माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा स्तर पर बच्चों के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम तथा अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित कराया जाये। इसके साथ ही शिल्प मेला में एक जिला एक उत्पाद के स्थानीय उत्पादकों का अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराया जाये। इसके अलावा अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों तथा साहित्य कला अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला एवं सामाजिक कार्य से जुड़े हुए व्यक्तियों को भी सम्मानित किये जाने की योजना है।

कमिश्नर की अध्यक्षता में कमेटी का गठन

बैठक के दौरान उप निदेशक पर्यटन ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के लिए मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर लिया गया है। जिसमें जिलाधिकारी बतौर उपाध्यक्ष रहेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण शामिल है। इसके अलावा अन्य कार्यों के लिए भी कई छोटी-छोटी उप समितियां भी बनाई गयी है। बैठक में जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश, जीडीए उपाध्यक्ष आनन्दवर्धन, लोक गायक राकेश श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News