Gorakhpur News: गुमटी में खुली सरकारी देसी शराब की दुकान, प्रदेश के अनोखे मदिरालय को लेकर मचा हंगामा

Gorakhpur News: जिलाधिकारी से लेकर आबकारी अधिकारी को पत्र लिख रहे हैं। हंगामा कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रहा है।

Update:2024-10-28 07:50 IST

गुमटी में खुली सरकारी देसी शराब की दुकान  (photo: social media )

Gorakhpur News: आबकारी विभाग जब देसी, अंग्रेजी या बीयर की दुकानों के लिए लाइसेंस देता है तो दुकान की चौहद्दी देखी जाती है। ठेका लेने वालों को पूरा डिटेल देना होता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अनोखी सरकारी देसी शराब की दुकान खुली है। ये दुकान गुमटी में है। खेत में रखी गुमटी में शराब के शौकीन आते हैं, और मदमस्त होने का इंतजाम करते हैं।

लेकिन आबकारी विभाग और लाइसेंसी ठेकेदार के मनमानी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। वे जिलाधिकारी से लेकर आबकारी अधिकारी को पत्र लिख रहे हैं। हंगामा कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रहा है। गोरखपुर के खोराबार क्षेत्र के नौवा अव्वल इलाके में सिंचाई विभाग के बांध से सटे गुमटी में सरकारी देशी शराब के दुकान के संचालित होने के मामले में रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाबुझा कर वापस किया। आबकारी विभाग ने लाइसेंसी को 10 दिन का दुकान हटाने के लिए अल्टीमेटम दिया है।

ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर थाना प्रभारी खोराबार नीरज राय, एसएसआई लक्ष्मी नारायण द्विवेदी, हल्का दरोगा शिव सिंह यादव बीट के सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने विरोध कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस की सूचना पर आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर मौके पर पहुंच गए।

दस दिन में हटाएं गुमटी वाली दुकान

अधिकारियों ने दुकान मालिक को वहां से दुकान हटाने के लिए ग्रामीणों के समक्ष 10 दिन का समय दिया। करीब 3 घंटे तक प्रदर्शन को लेकर अफरातफरी की स्थिति रही। बता दें कि सरकारी देशी शराब की दुकान रखने की स्वीकृति थाना क्षेत्र के सोनवे अगहर में दिया गया है। लेकिन दुकान वहां नहीं संचालित कर नौवा अव्वल में खोल दी गई। इस मामले में कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजेन्द्र यादव ने जिला आबकारी अधिकारी, जिलाधिकारी एवं मंडलायुक्त को कई बार पत्रक दिये लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। विरोध करने वालों में राजेंद्र यादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि इंद्रासन निषाद, आकाश पासवान, शैलेश, लालू एडवोकेट, अनील पांडेय, दीनानाथ पासवान, पंकज पासवान सहित सैकड़ों महिलाएं शामिल रहीं।

Tags:    

Similar News