पर्दानशीनो ने मोदी के लिए मांगे वोट, कहा गुजरात में BJP की बनाए सरकार

चुनाव गुजरात में और मोदी के लिए यूपी की मुस्लिम महिलाओं ने वोट मांगे। गोरखपुर और कानपुर में बाकायदा सड़कों पर उतर कर गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने के

Update: 2017-12-07 10:54 GMT
पर्दानशीनो ने मोदी के लिए मांगे वोट, कहा गुजरात में BJP की बनाए सरकार

गोरखपुर/ कानपुर: चुनाव गुजरात में और मोदी के लिए यूपी की मुस्लिम महिलाओं ने वोट मांगे। गोरखपुर और कानपुर में बाकायदा सड़कों पर उतर कर गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए पर्दानसीनो ने अपनी अपील की।भाजपा किसी भी तरह से गुजरात फतह करना चाहती है, यही वजह है कि गुजरात चुनाव की हवा यूपी तक दिखाई दे रही है।

तीन तलाक पर केंद्र सरकार के बनाए जा रहे कानून को राज्य सरकार ने सहमति प्रदान करने को लेकर मुस्लिम महिलाओं में खासा उत्साह है। वहीं इस कानून में मुस्लिम महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिलाने बात कही गई है। इसी को लेकर मुस्लिम महिलाओं ने बुर्के में सड़क पर उतरकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया। उन्होंने गुजरात की मुस्लिम महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वह भाजपा को वोट देकर जिताएं।

पर्दानशीनो ने मोदी के लिए मांगे वोट, कहा गुजरात में BJP की बनाए सरकार

गोरखपुर शहर के गोलघर स्थित चेतना तिराहे पर 20 से 25 की संख्या में जुटी मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक के मुद्दे पर मोदी का समर्थन किया। गोरखनाथ थाना क्षेत्र के जमुनिया की रहने वाली शर्वरी खातून जाहिदा और नुसरत जैसी तमाम महिलाओं ने बताया कि तीन तलाक पर कानून ला कर मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के हक में बहुत बड़ा फैसला किया है। वह इस फैसले के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। भाजपा की सरकार मुस्लिम महिलाओं के बारे में काफी कुछ सोच रही है। ऐसे में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी में अपना विश्वास जताते हैं। इन महिलाओं ने अपने हाथों में मोदी और गुजरात में मुस्लिम महिलाओं को भाजपा को वोट देने की अपील का पोस्टर लिया हुआ है। जो जताता है की मुस्लिम महिलाएं भाजपा के समर्थन में सड़क पर उतर गईं है वही इन महिलाओं के हाथों में मौजूद तख्तियां तीन तलाक सहित कईं अन्य मुद्दों पर भी मोदी का समर्थन व्यक्त करती दिख रही है।

पर्दानशीनो ने मोदी के लिए मांगे वोट, कहा गुजरात में BJP की बनाए सरकार

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री इफ्तिखार हुसैन ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं का भारतीय जनता पार्टी में पूर्ण विश्वास दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि यह महिलाएं तीन तलाक जैसे मुद्दों पर भाजपा के साथ हैं। और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए सड़क पर उतरी है।

इसी तरह गुजरात चुनाव में बीजेपी के लिए यूपी से आवाज बुलंद होने का नया दौर शुरू हो गया है। कानपुर की मुस्लिम महिलाओं ने आज सड़कों पर उतरकर मोदी-मोदी के नारे लगाये और गुजरात की मुस्लिम महिलाओं को संदेशा भेजा कि वे बीजेपी के पक्ष में वोट करे। इन बुर्कानशीन महिलाओं ने ट्रिपल तलाक विरोधी कानून को मुस्लिम महिलाओं की स्थिति सुधारने वाला मोदी सरकार का सराहनीय कदम बताया है । इस मुद्दे पर यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव की तरह गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है।

पर्दानशीनो ने मोदी के लिए मांगे वोट, कहा गुजरात में BJP की बनाए सरकार

मोदी के जयकारे और बीजेपी को वोट की अपील वाली तख्तियां हाथो में लिए ये मुस्लिम महिलाएं आज पर्दे में रहते हुए भी अपनी आवाज बुलंद करने के लिए घरों से बाहर निकली और ऐसा समा बांधा कि विरोधी दलों के छक्के छूट गये।किसी भी राजनैतिक दल से ताल्लुक ना रखने वाली दर्जनों मुस्लिम महिलाओं ने एक जुट होकर गुजरात में बीजेपी सरकार को जिताने की अपील जारी की।

पर्दानशीनो ने मोदी के लिए मांगे वोट, कहा गुजरात में BJP की बनाए सरकार

रेहाना वार्सिय ने कहा कि ट्रिपल तलाक को ख़त्म करके मोदी सरकार ने एक ऐसा सख्त कदम उठाया है जिसका भले ही मुस्लिम पर्सनल लॉ विरोध करे लेकिन यूपी के चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी को समर्थन देकर साबित कर दिया था कि वे इसके पक्ष में है और मोदी की प्रशंसक बन चुकी है। और अब वक्त आ गया है कि वे खुलकर सामने आए और गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए गुजरात की मुस्लिम महिलाओं को प्रेरित करे।

मोदी के समर्थन में एक जुट हुई मुस्लिम महिलाओं में कई तीन तलाक पीड़िता भी थीं उनकी आंखों में अपनी बदनसीबी पर आंसू थे लेकिन जुबा पर तीन तलाक का समर्थन करने वाले कठमुल्लाओं के लिए गुस्सा था। उनका कहना था कि कोई राजनैतिक सरपरस्त ना मिलने के कारण वे अबतक सब कुछ जुल्म को सहती आई थीं लेकिन अब उन्हें सत्ता रूढ़ पार्टी का राजनैतिक आसरा मिला है तो वे इस अवसर को खोना नहीं चाहेगी और रूढ़िवाद से मुस्लिम समाज को बाहर निकालने वाले भाजपा का समर्थन करेंगी। कानपुर की मुस्लिम महिलाओं ने गुजरात की मुस्लिम महिलाओं के नाम एक खुला पत्र भी तैयार किया है जिसकी एक लाख प्रतियां गुजरात में बांटने के लिए भेजी जा रही है। ​

Tags:    

Similar News