बीजेपी सांसद हेमा मालिनी से पहले ये चार नेता भी कर चुके हैं पूजा का 'अपमान'

चप्पल पहनकर पूजा कर रहीं सांसद हेमा मालिनी का विडियो वायरल होने के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। नेताओं द्वारा पूजा का इस तरह से अपमान करने का ये कोई पहला मामला नहीं है।

Update: 2021-02-15 06:25 GMT
23 फरवरी 2018 को फर्रुखाबाद में आयोजित राम विवाह कार्यक्रम में भाग लेने आये बीजेपी के कई मंत्री और नेता पैर में जूता-चप्पल पहनकर आरती करते नजर आए थे।

लखनऊ: मथुरा से बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी चप्पल पहनकर पूजा करने के कारण विवादों में घिर गई हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वायरल तस्वीर में चप्पल पहनकर पूजा करती हेमा मालिनी टीवी स्क्रीन पर दिखाई दे रही हैं।

यह फोटो उस समय की है, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवराह घाट पर रविवार को यमुना पूजन व यमुना आरती कर रहे थे। पूजा पाठ के दौरान खड़े लोग धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक नंगे पैर थे लेकिन हेमा मालिनी चप्पलों में ही पूजा पाठ करती दिखाई दी।

चप्पल पहनकर पूजा कर रहीं सांसद का विडियो वायरल होने के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। नेताओं द्वारा पूजा का इस तरह से अपमान करने का ये कोई पहला मामला नहीं है।

Newstrack.com आज आपको चार ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहा है। जिन्होंने जूते और चप्पल पहनकर हेमा मालिनी की तरह ही पूजा का अनादर किया था।

मथुरा: खेलते वक्त पानी के टैंक में गिरे मासूम बच्चे, एक की हुई मौत

[video data-width="720" data-height="1280" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/Hema.mp4"][/video]

 

गुलाब चन्द्र कटारिया

पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने 28 फरवरी 2016 को राजस्थान के शहर में आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद वहां पर पूजन किया। पूजा के वक्त उन्होंने ने जूते पहन रखे थे।, शहर में उस समय बहुत से लोगों ने आपत्तियां दर्ज कीं थी। कांग्रेस के नेता दिनेश श्रीमाली ने कहा था कि प्रमुख नेताओं का यह आचरण धर्म और संस्कृति के प्रति इनकी निष्ठा के पाखंड को उजागर करता है।

हेमा मालिनी से पहले ये चार नेता भी कर चुके है पूजा का 'अपमान'(फोटो:सोशल मीडिया)

भैया लाल राजवाड़े

छत्तीसगढ़ के पूर्व श्रम मंत्री और भाजपा नेता भैया लाल राजवाड़े 27 नवम्बर 2017 को 6.70 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित एक पुलिया के भूमि पूजन में गये थे। पूजा के दौरान उनको छोड़कर सभी लोग जमीन पर बैठे थे। जबकि भैया लाल पूजा के दौरान जूता पहनकर कुर्सी पर बैठे रहे। इस मामले के सामने आने के बाद लोगों के बीच उनकी की काफी फजीहत भी हुई थी।

हेमा मालिनी से पहले ये चार नेता भी कर चुके है पूजा का 'अपमान'(फोटो:सोशल मीडिया)

चेतन चौहान

23 फरवरी 2018 को फर्रुखाबाद में आयोजित राम विवाह कार्यक्रम में भाग लेने आये बीजेपी के कई मंत्री और नेता पैर में जूता-चप्पल पहनकर आरती करते नजर आए थे। इसमें चेतन चौहान, सदर विधायक मेजर सुनील दत्त बीजेपी नेता वीरेंद्र सिंह भिऊ शामिल रहे। लोगों ने इस बात पर कड़ी आपत्ति भी दर्ज कराई थी। बता दें कि चेतन चौहान उस समय प्रभारी मंत्री थे। उनका अब निधन हो चुका है।

हेमा मालिनी से पहले ये चार नेता भी कर चुके है पूजा का 'अपमान'(फोटो:सोशल मीडिया)

सुरेश खन्ना

यूपी के संसदीय कार्य व वित्त मंत्री सुरेश खन्‍ना 25 मार्च 2018 को खुद हिन्दू परंपराओं से खिलवाड़ कर बैठे। मुरादाबाद नगर निगम के नए कार्यालय के लिए आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मंत्री सुरेश खन्‍ना भूमि पूजन में जूते पहन कर ही पूरी पूजा सम्‍पन्‍न करा दिए। खास बात यह है कि मंत्री के साथ अन्‍य विधायक व नेतागण भी जूते पहन कर ही इस पूजा में बैठे रहें।

हाथरस मामला: रउफ शरीफ की कस्टडी मांगेगी STF, लगा है ये साजिश रचने का आरोप

हेमा मालिनी से पहले ये चार नेता भी कर चुके है पूजा का 'अपमान'(फोटो:सोशल मीडिया)

शाहजहांपुर: वेलेंटाइन डे पर पुलिस ने किया सराहनीय कार्य, आप भी करेंगे तारीफ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News