Fatehpur News: दुष्कर्म पीड़िता को भर्ती न करने पर गुलाबी गैंग का धरना प्रदर्शन, सीएमएस को दिया ज्ञापन

Fatehpur News: दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद पुलिस जच्चा बच्चा को लेकर जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराने के साथ मेडिकल के लिए लाई तो डॉक्टर ने वापस कर दिया।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2022-11-30 11:14 GMT

फतेहपुर: दुष्कर्म पीड़िता को भर्ती न करने पर गुलाबी गैंग का धरना प्रदर्शन, सीएमएस को दिया ज्ञापन

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर (Fatehpur News) में दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद पुलिस जच्चा बच्चा दोनों को लेकर जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराने के साथ मेडिकल के लिए लाई तो डॉक्टर ने वापस कर दिया। जिसको लेकर गुलाबी गैंग (pink gang) लोकतांत्रिक की अध्यक्ष के नेतृत्व में जिला अस्पताल का घेराव कर धरना प्रदर्शन करते हुए तीन सूत्रीय मांग पत्र महिला सीएमएस को दिया गया।

जिला महिला अस्पताल में व्यक्त भ्रष्टाचार को लेकर गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल के नेतृत्व में हाथ में लाठी डंडे लेकर पहुंची संगठन की महिलाओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने बताया कि मंगलवार को एक दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया तो पुलिस उसका मेडिकल कराने के साथ भर्ती के लिए लेकर महिला अस्पताल आयी तो घंटो बैठाने के बाद डॉक्टर ने वापस कर दिया। पुलिस ने जच्चा बच्चा को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया।

महिला अस्पताल में एक्सरे अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन करवाने में अवैध वसूली

जानकारी होने पर बुधवार को संगठन की महिलाओं को लेकर जिला महिला अस्पताल का घेराव कर तीन सूत्रीय मांग पत्र महिला सीएमएस को दिया गया। मांग पत्र में मरीजों को बाहरी दवा का पर्चा लिखना बन्द हो क्योंकि अस्पताल में दवा होने के बाद भी डॉक्टर के द्वारा दलालों के माध्यम से बाहर की दवा लिखी जाती हैं, एक्सरे अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन करवाने में अवैध वसूली हो रही जिसको बन्द किया जाए अगर यह मांग नही पूरी हुई तो बड़ा आंदोलन होगा।

इस मामले में महिला अस्पताल की सीएमएस रेखारानी ने बताया कि मेडिकल क्यों नहीं हुआ और भर्ती न करने के कारण की जांच कराई जा रही है। विरोध प्रदर्शन में राजरानी, उषा, सतून, सुधा, सरला, सत्यवती, रंजना, कमला, सुमन रानी, उर्मिला, रामा सहित संगठन की महिलाएं मौजूद रहीं।

Tags:    

Similar News