Hamirpur News: हर घर नल- हर घर जल की हकीकत, पीने का पानी लेने नदी में गया बुजुर्ग दलदल में फंसा, पड़ गए जान के लाले

Hamirpur News: पानी भरने गया बुजुर्ग नदी के दलदल में फंस गया, चिल्लाने पर ग्रामीणों ने कडी मशक्कत के बाद बुजुर्ग व्यक्ति को दलदल से बाहर निकाल कर उसकी जान बचायी।

Update: 2022-10-08 10:38 GMT

 नदी में पीने का पानी भरने गया बुजुर्ग दलदल में फंसा, वीडियो वायरल

Hamirpur News: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो उत्तर प्रदेश के प्यासे बुंदेलखंड क्षेत्र के हमीरपुर जिले का है, जहां सरकार बड़ी तेजी से हर घर स्वच्छ जल पहुंचाने का दावा करती है, सरकारी आंकड़े देखेंगे तो 80 फीसदी स्वच्छ जल बुंदेलखंड के लोगों को मिलने भी लगा है, लेकिन वायरल हुआ ये वीडियो असल सच्चाई को बयां कर रहा है कि अभी भी ऐसे तमाम क्षेत्र हैं जहां के लोग अपनी जान पर खेलकर नदी के जल से अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

ये वीडिया सरकारी सिस्टम के मुंह पर तमाचा है जो बड़े-बड़े दावे करते हैं। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है वह हमीरपुर जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र के गऊघाट गांव का है। जहां एक बुजुर्ग लेव नदी में पानी भरने गया और नदी के दलदल में ऐसा फंसा कि उसके जान पर आ गई। इस वक्त नदी का जलस्तर घटने से किनारे काफी दलदल है और यही बुजुर्ग के लिए मुसीबत बन गया। नदी के कीचड़ में फंसा बुजुर्ग बाहर निकलने के लिए घंटों तक मशक्कत करता रहा है लेकिन वह उसमें सफल नहीं हुआ। नदी के दूसरे छोर पर मौजूद कुछ लोगों की नजर जब बुजुर्ग पर पड़ी तो वह उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े। हालांकि उस दलदल में कोई पैर रखने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। घंटों तक बुजुर्ग उसमें तड़पता रहा। वीडियो में एक पुलिसकर्मी भी वर्दी में दिखाई दे रहा है जो बुजुर्ग की सिर्फ वीडियो बना रहा है, पुलिसवाले ने भी उसकी मदद नहीं की। जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो वहां भारी भीड़ जुट गई और कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग को दलदल से बाहर निकाला गया और उसकी जान बची।

आपको बता दें कि सिसोलर थाना क्षेत्र के गऊघाट गांव और उसके आस-पास के गावों का पानी खारा होने की वजह से लोग पीने से परहेज करते हैं और यहां रहने वाले सैकड़ों लोग सालों से लेव नदी का पानी पीकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। ऐसे में सवाल उस सिस्टम से जो चिल्ला-चिल्ला कर यह बताते हैं कि बुंदेलखंड की प्यास बुझ गई है, लोगों को स्वच्छ जल नसीब होने लगा है लेकिन इस वीडियो को देखकर उन जिम्मेदारों को जरुर जवाब देना चाहिए जो बुंदेलखंड के लिए बड़ी-बड़ी बातें करते हैं।

Tags:    

Similar News