Hamirpur News: महिला का अनोखा रावण दहन बना जिले में चर्चा का विषय, ससुरालियों की फोटो रावण के साथ जलाया

Hamirpur News: महिला ने अपने पति के घर के सामने उनका पुतला बनाकर दहन किया और समाज में एक संदेश देने की कोशिश की। समाज में बैठे रावण रूपी लोगों का समाज से बहिष्कार कर रावण की तरह जलाकर उन्हे भस्म कर देना चाहिए।

Report :  Ravindra Singh
Update:2024-10-13 21:38 IST

महिला का अनोखा रावण दहन बना जिले में चर्चा का विषय, ससुरालियों की फोटो रावण के साथ जलाया: Photo- Newstrack

Hamirpur News: पूरे भारत में विजय दशमी का पर्व बड़े ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है, लेकिन उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मुस्करा कस्बे में आज इस रावण दहन के त्योहार को एक महिला ने अपने ही पति, सास, ससुर व ननद की तस्वीरें रावण के साथ लगाकर उनका दहन किया। जिसके कारण यह दहन जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।


पति का अफेयर दूसरी महिला से

बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मुस्करा कस्बा का है जहां कस्बे में रहने वाली प्रियंका की शादी संजीव दीक्षित से चौदह साल पहले हुई थी। चूंकि पति का अफेयर पहले से ही उसकी बहन की सहेली से था। इसलिए पति ने प्रियंका को कुछ दिनों बाद घर पर छोड़कर पुष्पांजलि नाम की लड़की के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगा।


समाज में बैठे रावण रूपी लोगों का बहिष्कार करना चाहिए

जब प्रियंका को इस बात की जानकारी हुई तब उसने विरोध करना शुरू कर दिया। लेकिन सास, ससुर व बहन की सहमति न मिलने के कारण वह दर-दर भटकने को मजबूर हो गई। इस कारण आज विजय दशमी के दिन उसने अपने पति के घर के सामने उनका पुतला बनाकर दहन किया और समाज में एक संदेश देने की कोशिश की। समाज में बैठे रावण रूपी लोगों का समाज से बहिष्कार कर रावण की तरह जलाकर उन्हे भस्म कर देना चाहिए।


मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित प्रियंका ने बताया कि उसकी शादी को आज 14 साल बीत गए हैं और अभी तक उसका बनवास खतम नही हुआ है। पीड़ित ने उत्तर प्रदेश के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि योगी सरकार "बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ" अभियान चला रही है और आज एक पढ़ी लिखी बेटी का बचाव नही हो पा रहा है। पीड़ित ने वर्तमान सरकार से न्याय की मांग करते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है।

Tags:    

Similar News