Hapur News: ऊर्जा विभाग का अनोखा कारनामा, बिना बिजली कनेक्शन के भेजा एक लाख 10 हजार का नोटिस

Hapur News: पीड़िता का कहना है कि उनके घर पर आज तक कोई बिजली कनेक्शन नहीं है। वह बिना बिजली पंखे के ही जीवन व्यतीत कर रहे है। उन्होंने बताया की ऊर्जा निगम ने जो नोटिस जारी किया है। उसमे बिजली कनेक्शन नंबर, मीटर नंबर भी उल्लेख है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-12 07:20 GMT

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी नगर के मोहल्ला जैन गली में रहने वाले एक व्यक्ति को ऊर्जा निगम ने एक लाख दस हजार रुपये का नोटिस भेजा है, जबकि पीड़ित के मकान में कोई बिजली कनेक्शन ही नहीं है। पीड़ित ने ऊर्जा निगम के एमडी और जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायती दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

ऊर्जा विभाग के कारनामें से परिवार परेशान

पावर कारपोरेशन में अधिकारियों कर्मचारियों के खेल निराले हैं। कई उपभोक्ताओं के गलत बिल ठीक नहीं किए जाते हैं। वहीं कई अन्य की मीटर व कनेक्शन की समस्याएं ही नहीं सुनी जाती हैं। निगम की मनमानी का ऐसा ही मामला जैन गली मोहल्ले में सामने आया है। मोहल्ला जैन गली में रहने वाली महिला रेखा ने बताया कि ऊर्जा निगम की टीम आई थी और नोटिस थमाकर चली गई। जिसमें उल्लेखनीय है कि 2023 में बिजली बिल नहीं जमा किया गया है। जिसका कुल 1 लाख 10 हजार रूपये बकाया चल रहा है। जिसको देख पीड़ित परिवार के होश उड़ गए।

बिना कनेक्शन के भेज दिया लाखों का नोटिस

पीड़िता का कहना है कि उनके घर पर आज तक कोई बिजली कनेक्शन नहीं है। वह बिना बिजली पंखे के ही जीवन व्यतीत कर रहे है। उन्होंने बताया की ऊर्जा निगम ने जो नोटिस जारी किया है। उसमे बिजली कनेक्शन नंबर, मीटर नंबर भी उल्लेख है। लेकिन मौके पर कोई बिजली कनेक्शन नहीं है। जिसको लेकर पीड़ित नें जनसुनवाई पोर्टल के साथ -साथ ऊर्जा निगम के एमडी को शिकायत दर्ज कराकर जाँच की मांग की है। पहले भी अधिकारी कर्मचारी इस तरह के कारनामे कर चुके है। जिन घरों में कनेक्शन नहीं है। वहाँ पर वसूली का नोटिस जारी किया जा रहा है।

क्या बोले विभाग के जिम्मेदार

गढ़मुक्तेश्वर ऊर्जा विभाग के एसडीओ अंकित सिंह नें बताया कि नोटिस भेजने के मामले पर विभाग द्वारा जाँच कराई जाएगी। यदि ऐसा है तो समस्या का निस्तारण करा दिया जाएगा। बेवजह किसी को परेशान नहीं किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News