Hapur News : अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्य गिरफ्तार, 5 बाइक बरामद

Hapur News : यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को स्याना चौपला के पास से अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-15 14:33 GMT

Hapur News : यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को स्याना चौपला के पास से अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है।आरोपियों से चोरी की तीन मोटर साईकिल, फर्जी नंबर प्लेट व अवैध असलहा तथा अवैध चाकू बरामद हुए है। आरोपी दिल्ली- एनसीआर समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों से वाहन चोरी कर वाहनों की नम्बर प्लेट बदलकर बेचकर आर्थिक लाभ कमाते थे।

इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्य बाईक पर सवार होकर स्याना चौपले की तरफ आ रहे हैं। सूचना पर पुलिस टीम ने स्याना चौपले पर संदिग्ध लोगों और वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच पुलिस को संदिग्ध बाईक सवार आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा किया तो आरोपियों ने फरार होने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस नें घेराबंदी करते हुए पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोच लिया।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

सीओ गढ़ सीओ आशुतोष शिवम ने बताया की वाहन चोर गैंग का सरगना आरोपी दानिश पुत्र इरशाद निवासी मोहल्ला मनसबपूरा नई बस्ती थाना किठोंर जिला मेरठ का रहने वाला है। वहीं, अन्य दोनों आरोपी आशु पुत्र इस्लामुदिन, प्रभात कुमार पुत्र राजपाल जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ व नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले है। वाहन चोर सरगना दानिश के खिलाफ गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ में ग्यारह आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

आरोपियों नें पूछताछ में बताया कि चोरी के वाहनों के लिए फर्जी नंबर प्लेट तैयार की जाती थी। इसके बाद इन्हें भोले-भाले लोगों को बिक्री कर देते थे। वाहनों को कबाड़ी के पास बिक्री के लिए ले जाया जाता था। वाहनों को बेचने से मिली रकम को आपस में बराबर बांट लिया जाता था। उधर, कबाड़ी चोरी की वाहन अच्छी रकम देकर खरीदते हैं। कबाड़ी इन वाहनों का कटान कर पार्ट विभिन्न दुकानों में सप्लाई करते हैं। ऐसा कर वह एक बाइक पर तीन गुना मुनाफा कमाते हैं।

Tags:    

Similar News