Hapur News: तीर्थनगरी में गंगा पुल पर डाक कांवड़ के डीजे में लगी भीषण आग, बाल -बाल बचे शिव भक्त

Hapur News: गंगा स्नान और पूजन के उपरांत, जल भरकर जत्था डीजे पर भगवान शिव के भजनों पर अपने गंतव्य की ओर रवाना हुआ। देर रात कावड़ियों का जत्था गंगा पुल पर पहुंचा जहां यह घटना हुई।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-02 08:12 GMT

डीजे में लगी आग (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी में बृहस्पतिवार की देर रात ब्रजघाट से डाक कांवड़ लेकर जा रहे शिवभक्तों के जत्थे में शामिल एक डीजे वाहन में गंगा पुल पर अचानक आग लग गई। जिसके कारण जत्थे में शामिल कावड़ियों में हड़कंप मच गया। राहगीरों की सूचना पर ब्रजघाट पर तैनात दमकल विभाग के कर्मचारियों ने पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। आग की उंची लपटे देख गंगा पुल पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। गनीमत रही कि हादसे में किसी भी कावड़ियों को चोट नहीं आई।

डाक कावड़ में लगी अचानक आग

पुलिस ने बताया कि, जनपद संभल के गांव रीठा से एक जत्था बृहस्पतिवार की देर शाम डाक कांवड़ भरकर ले जाने के लिए ब्रजघाट गंगा नगरी में पहुंचा था। यह जत्था मिनी ट्रक में डीजे लगाकर आया था। गंगा स्नान और पूजन के उपरांत, जल भरकर जत्था डीजे पर भगवान शिव के भजनों पर अपने गंतव्य की ओर रवाना हुआ। देर रात कावड़ियों का जत्था गंगा पुल पर पहुंचा, तो अज्ञात कारणों से मिनी ट्रक के केबिन में आग लग गई। चालक धर्मेंद्र ने आग की लपटों को देख कूदकर अपनी जान बचाकर शोर मचाया।मिनी ट्रक में आग की लपटे देख गंगा पुल पर कावड़ लेकर जा रहे भोले के भक्तों, स्थानियों लोगों में हड़कप मच गया।

आग के कारणों की जांच जारी

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि, ब्रजघाट के गंगा पुल पर अचानक डाक कावड़ की डीजे गाड़ी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसकी सूचना पर ब्रजघाट में तैनात दमकल विभाग के फायरमैंन उत्तम कुमार ने अपनी टीम के साथ आग की सूचना पर पहुंचकर कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया। आग की घटना में मिनी ट्रक का केबिन, डीजे, वाहन में रखी बाईक और जनरेटर आदि सामान का जलने की वजह से नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि हादसे में किसी भी शिवभक्त को चोट नहीं आई।  

Tags:    

Similar News