Hapur News: अब जिले में बिना लाइसेंस के नहीं बिक सकेंगी फल व सब्जी, एडीएम ने दिए निर्देश

Hapur News: अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार ने कहा कि जिले में आधे से ज्यादा फल व सब्जी विक्रेताओं के पास लाइसेंस नहीं है। यह कतई स्वीकार्य नहीं है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-14 06:34 GMT

हरी सब्जियां (Pic: Social Media)

Hapur News: अब हापुड़ जनपद में कहीं पर भी फल एवं सब्जियां बिना लाइसेंस के नहीं बिक सकेंगे। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी एक महीने में सभी की चेकिंग करके लाइसेंस जारी करेंगे। वहीं, मेडिकल स्टोर पर फूड के लाइसेंस की भी जांच की जाएगी। अब शराब की दुकानों के लाइसेंस का नवीनीकरण भी होना है। इसके लिए त्वरित व्यवस्था करें, जिससे ठेकेदारों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। एडीएम कलक्ट्रेट सभागार में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

एडीएम ने अधिकारियों को दिए यह निर्देश

अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार ने कहा कि जिले में आधे से ज्यादा फल व सब्जी विक्रेताओं के पास लाइसेंस नहीं है। यह कतई स्वीकार्य नहीं है। रक्षाबंधन व जन्माष्टमी का अभियान पूरा होने के बाद एक महीने का अभियान चलाया जाए। जिसमें सभी फल व सब्जी विक्रेताओं की जांच की जाए। जिनके पास लाइसेंस नहीं हैं, उनको प्राथमिकता के आधार पर लाइसेंस जारी किए जाएं। कोई भी विक्रेता बिना लाइसेंस के कारोबार नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को फूड के लाइसेंस जारी करने के आदेश दिए। कई ऐसे मेडिकल स्टोर मिले हैं, जिनके पास खाद्य सुरक्षा विभाग के लाइसेंस नहीं है। मेडिकल स्टोर पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। जिनके पास फूड के लाइसेंस नहीं होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एडीएम ने निर्देश दिए कि शराब की दुकानों के लाइसेंस का नवीनीकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इनको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

बैठक में यह अधिकारी रहें मौजूद

बैठक में खाद्य सुरक्षा उपायुक्त महेंद्र श्रीवास्तव, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी सहित विभागीय अधिकारी शामिल रहे।

Tags:    

Similar News