Hapur: साहब... अब नहीं करेंगे स्टंटबाजी, चालू करा दो हमारी नावों का संचालन

Hapur: नाविकों ने ब्रजघाट में गंगा तट पर बने गोताखोर कार्यालय पर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन ने नावों के संचालन की मांग की।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-29 11:22 GMT

अब नहीं करेंगे स्टंटबाजी, चालू करा दो हमारी नावों का संचालन (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी में गंगा नदी का जल स्तर बढऩे से जिला प्रशासन ने नावों के संचालन पर रोक लगा दी है। नाविकों ने कहा कि नावों का संचालन बंद होने से उनकी रोजी रोटी पर संकट आ गया है, पिछले 20 दिन से घर में सही ढंग से राशन सामग्री और अन्य कार्यों के लिए रुपये नहीं हैं। ब्रजघाट गंगा नदी में कुछ नाविक नावों में बैठकर स्टंटबाजी और क्षमता से अधिक श्रद्धालुओं को बैठाकर खतरे का सफर कराते हैं। वहीं अब गंगा नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया है, नाविकों की हरकतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने नावों के संचालन पर रोक लगा दी थी।

नाविकों ने की प्रशासन से मांग

नाविकों ने ब्रजघाट में गंगा तट पर बने गोताखोर कार्यालय पर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन ने नावों के संचालन की मांग की। उन्होंने कहा कि रोजाना की कमाई करने वाले नाविक परेशान है, जो रोजाना पांच- सात सौ रुपये की कमाई करते थे, वह पूरी तरह से बंद है। जिससे घरों में राशन समेत अन्य समस्याओं से जूझना पड़ रहा है, जिससे उनकी रोजी रोटी के लाले पड़ रहे हैं। नाविकों ने कहा कि जिला प्रशासन कुछ नियम शर्त लागू करे, जिसमें कम सवारी और सुरक्षा के इंतजाम के साथ ही संचालन कराए। वहीं नाविकों ने कहा कि कोई भी स्टंटबाजी नहीं की जाएगी, कैसे भी कर नावों का संचालन शुरु करा दिया जाए। इल मौके पर राजमल केवट, दीपचंद, रामोतार, राजू, भूरे , पप्पन, सोनू, धर्मवीर, रोहतास, दीपक, ऋषिपाल, सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।

उच्चाधिकारियों से की जाएगी वार्ता

इस सबंध में एसडीएम साक्षी शर्मा का कहना है कि गंगा नदी का जल स्तर अधिक बढ़ा हुआ है। ऐसे में नावों के संचालन की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इनके कारण बड़ा हादसा हो सकता है। फिर भी इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता की जाएगी।

Tags:    

Similar News