Hapur News: कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने की बैठक, रूट डायवर्जन का खाका तैयार

Hapur News: 22 जुलाई को पहली सोमवार के लिए जल भरने के लिए कांवड़िये 19 जुलाई से ही निकल पड़ेंगे।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-16 02:06 GMT

UP Police administrative officials meeting   (photo: social media )

Hapur News: सावन मास की कांवड़ यात्रा की तैयारियों का सिलसिला शुरू हो गया है। इस क्रम में अमरोहा, मुरादाबाद व हापुड़ जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की एक समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शिव भक्तों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसको लेकर रूट डायवर्जन का खाका भी तैयार किया गया। इस बार 19 जुलाई की शाम से 19 अगस्त तक यानी एक महीने तक भारी वाहनों का रूट डायवर्जन रहेगा।

यूं तो 22 जुलाई से सावन मास का शुभारंभ हो जाएगा। इस माह में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, बरेली, बदायूं, मुरादबाद, रामपुर आदि जिलाें से शिवभक्तों का आगमन गंगा नगरी ब्रजघाट में होता है। हर साल भारी मात्रा में कांवड़िये उमड़ते हैं। ऐसे में शिवभक्तों की सुरक्षा को लेकर जिले की पुलिस पहले से ही तैयारी कर रही है। 22 जुलाई को पहली सोमवार के लिए जल भरने के लिए कांवड़िये 19 जुलाई से ही निकल पड़ेंगे। सोमवार को गजरौला में हाईवे किनारे एक होटल में अमरोहा के डीएम राजेश त्यागी, एसपी कुंवर अनुपम सिंह, एएसपी राजीव कुमार, ट्रैफिक सीओ अंजलि कटारिया, सीओ धनौरा स्वेताभ भास्कर, टीएसआइ धर्मेंद्र खोखर, मुरादाबाद के ट्रैफिक एसपी सुभाष चंद्र गंगवार, हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा, एएसपी राजकुमार, एएसपी संभल, गढ़ सीओ आशुतोष शिवम, गजरौला इंस्पेक्टर हरीश वर्धन सिंह के साथ संयुक्त रूप से बैठक की। जिसमें रूट डायवर्जन का खाका तैयार किया गया। तय किया गया है कि पूरे महीने भारी वाहनों का रूट डायवर्ट रहेगा।

दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाली हाइवे की साइड कांवड़ियों के लिए आरक्षित 

शनिवार-रविवार को कांवड़ियों की भीड़ के अनुसार हाईवे पर ट्रैफिक जीरो रहेगा और दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाली हाइवे की साइड कांवड़ियों के लिए आरक्षित रहेगी। बैठक में कांवडियों जाने के मार्गों पर विशेष सर्तकता एवं निगरानी के साथ प्रभावी ड्यूटी लगाए जाने की बात कही। मुख्य स्थानों व चौराहों पर सीसीटीवीकैमरों व ड्रोन कैमरों से निगरानी कराने के लिए भी निर्देश दिए गए। सीओ ने बताया कि पूरे सावन माह भारी वाहनों का रूट डायवर्जन करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा प्रत्येक सोमवार के लिए शुक्रवार की शाम से ही जीरो ट्रैफिक रहेगा। बिना आइडी के किसी भी श्रद्धालु को गेस्ट हाउस, धर्मशाला में नहीं रुकने दिया जाएगा। विभिन्न स्थानों पर समय समय पर चेकिंग की जाएगी।

Tags:    

Similar News