Hapur News: पुलिस की मदद से फसाने की साजिश रचने वाला खुद फसा, शूटर के साथ गया जेल, पुलिस वाले भी नपे

Hapur News: इस सनसनीखेज वारदात में पुलिस ने घायल व्यक्ति सहित शूटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया हैं और दरोगा सहित दों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर कार्यवाही की गईं।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-11 19:24 IST

पुलिस की मदद से फसाने की साजिश रचने वाला खुद फसा  (photo: social media )

Hapur News: जमीनी विवाद के चलते रची खौफनाक साजिश। कत्ल के प्रयास की घटना को अंजाम दिया गया ताकि मुकदमा दर्ज कराकर माँ, बेटे को हत्या के प्रयास में फसा कर जेल भिजवाया जा सके। मामले में साजिश रचने वाला घायल और शूटर सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही टीपीनगर चौकी प्रभारी नितिन वर्मा और सिपाही सुरेंद्र कुमार को निलंबित करके दोनों के खिलाफ विभागीय जाँच के आदेश दिए गए हैं।

यूपी के जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली इलाके में बीती रात नौ अक्टूबर की रात दिल्ली लख़नऊ राष्ट्रीय राजमार्ग हाइवे -9 पर स्थित निज़ामपुर में गोलीकांड के मामले यह सनसनीखेज खुलासा हुआ हैं। जिसमें घायल व्यक्ति ने दरोगा के साथ सें मिलकर गोलीकांड का षड्यंत्र रचा था। इस सनसनीखेज वारदात में पुलिस ने घायल व्यक्ति सहित शूटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया हैं और दरोगा सहित दों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर कार्यवाही की गईं।

झूठे मुकदमे में फ़साने की थी साजिश

पुलिस अधिकारी ने खुलासा करते हुए बताया कि, दीपचंद अग्रवाल निवासी छापरी वार्ड मानिकपुर थाना डिब्रूगढ़ जनपद डिब्रूगढ़, असम ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उल्लेख करते हुए कहा था कि वह नौ अक्टूबर की रात करीब सवा दस बजे गढ़मुक्तेश्वर से किराये की गाड़ी कर दिल्ली जा रहा था। जैसे ही वह नेशनल हाइवे -9 पर नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित निज़ामपुर बाईपास पर बाथरूम करने के लिए रुके। तभी बाईक पर सवार दों युवकों ने जान सें मारने की नीयत सें फायरिंग कर दी। जिसमें एक गोली उनकी बाएं बाजू में लग गई। घायल ने इस मामले में कुमुद वैध और उनके बेटे सत्यम वैध पर जमीनी विवाद के चलते हत्या का आरोप लगाया था। घायल नें बताया कि, यह लोंग इसे पहले भी दो बार जान सें मारने की धमकी दे चुके हैं। यह गोली उन्ही के द्वारा चलवाई गई। घायल नें मुकदमें में कुमुद वैध और सत्यम वैध निवासी मसूरी रोड़ जनपद देहरादून ( उत्तराखंड ) के खिलाफ कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग की थीं।

एएसपी ने किया खुलासा?

एएसपी विनीत भटनागर नें खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में नगर सीओ जितेंद्र शर्मा को जाँच सौपी गईं थी। ज़ब इस मामले में पुलिस नें घटना स्थल पर जाकर गहनता से जाँच पड़ताल की तो घटना संदिग्ध नजर आई और कई तथ्य सामने चौकाने वाले नजर आए। जाँच में पुलिस को जानकारी हासिल हुई तो पता चला कि इस गोली कांड का षड्यंत्र ग्राम श्यामनगर में स्थित एक फार्म हॉउस पर घायल नें चौकी इंचार्ज दरोगा के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा था। जिसमें बिजनौर के शूटर आशिफ सें गोली लगवाने का सौदा तय हुआ था।

घटना को अंजाम देने के लिए नौ अक्टूबर का दिन चुना गया था। पुलिस ने इस घटना में गोली कांड में घायल दीपचंद्र अग्रवाल, धंजीत कोलीटा, आशिफ को गिरफ्तार कर पूछताछ की गईं। पूछताछ में आरोपियों नें षड्यंत्र की घटना कबूल करते हुए बताया कि जमीनी विवाद के चलते घटना को अंजाम दिया गया था। ताकि मुकदमा दर्ज कराकर माँ, बेटे को हत्या के प्रयास में फसा कर जेल भिजवाया जा सके। इस मामले में तीनों आरोपियों के षड्यंत्र में टीपीनगर चौकी प्रभारी नितिन वर्मा और सिपाही सुरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ विभागीय जाँच के आदेश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News