Hapur News: एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने किया थाने का निरीक्षण, दिए दिशा निर्देश

Hapur News: आगामी त्योहारों कों लेकर पुलिस की ड्यूटी महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाए जाने के निर्देश सहित रात में गश्त बढ़ाने के आदेश दिए।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-19 18:23 IST

Hapur News ( Pic- Newstrack)

Hapur News: हापुड़ जनपद के एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने शनिवार कों गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली का आकस्मिक औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक से अपराध और अपराधियों पर की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। एसपी ने अपराध रजिस्टर और अभिलेखों का रखरखाव देखा। उन्होंने कार्यालय में जनसुनवाई हेल्प डेस्क, शस्त्र रजिस्टर, मालखाना, हवालात, अपराध और लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आगामी त्योहारों कों लेकर पुलिस की ड्यूटी महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाए जाने के निर्देश सहित रात में गश्त बढ़ाने के आदेश दिए। उन्होंने ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

एसपी ने किया थाने का निरीक्षण

एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह शनिवार को आकस्मिक निरीक्षण के लिए अचानक गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पहुंचे।एसपी के आने की सूचना पर पुलिस कर्मियों में हड़कंप की स्थिति बन गई। उन्होंने सर्वप्रथम थाने पर जनसुनवाई डेस्क, आगंतुक कक्ष व महिला कक्ष का किया निरीक्षण किया। थाना रजिस्टरों से लेकर मुख्य दस्तावेजों की जांच पड़ताल की। खाने की मेस से लेकर थाने में साफ सफाई का जायजा लिया। उन्होंने अपराध संबंधी अन्य अभिलेख आदि जांचने के साथ ही सभी कागजात पूर्ण व व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। इसके बाद एसपी ने थाना परिसर स्थित कंप्यूटर कक्ष, मुंशी कक्ष, हवालात, मैस आदि का निरीक्षण कर थाने में साफ सफाई पर संतुष्टि जाहिर की।

थाना प्रभारी को दिए यह निर्देश

एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने गढ़ थाना प्रभारी नीरज कुमार से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली। अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिया। न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। एसपी ने समय से गश्ती व आगामी त्योहारों के मद्देनजर वाहन चेकिंग करने का आदेश दिया। निरीक्षण के बाद एसपी ने शराब माफियाओं पर नकेल कसने व फरार आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का भी आदेश दिया।

Tags:    

Similar News