कांवड़ मार्ग में पड़ने वाली शराब और मीट की दुकानों को लेकर खास प्लान तैयार

Hapur News: हापुड़ के जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह का कहना है कि कांवड़ मार्ग में पड़ने वाली शराब की दुकानों को पर्दे से ढका जा रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-24 10:42 GMT

हापुड़ में कांवड़ मार्ग को लेकर खास प्लान तैयार (न्यूजट्रैक)

Hapur News: कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। कांवड़ यात्रा के दौरान मार्ग में पड़ने वाली शराब की दुकानों को लेकर खास एक्शन प्लान तैयार किया गया है। हापुड़ के जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह का कहना है कि कांवड़ मार्ग में पड़ने वाली शराब की दुकानों को पर्दे से ढका जा रहा है। आबकारी की तीन टीमें निरंतर निगरानी रखेंगी कि पर्दे के पीछे से दुकानें चलें। उन्होंने बताया कि वाइन शॉप को पर्दे से ढंककर चलाया जाएगा। डीएम के निर्देश पर राजस्व को देखते हुए प्रबंध कर लिए गए हैं। कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। जनपद में 280 अंग्रेजी, देशी, बीयर व मॉडल शॉप की दुकानें हैं। जबकि कांवड़ मार्ग पर 150 मदिरा की दुकानें हैं।

क्या बोलीं जनपद की डीएम

हापुड़ के जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कहा कि कांवड़ यात्रा में साफ सफाई को लेकर खास प्रबंध किए गए हैं। शराब की दुकानों की चौहद्दी में बदलाव कर दिया गया है। शराब की दुकानों को अंदर कर दिया गया है। कांवड़ मार्ग पर आने वाली मीट शॉप्स को भी बंद करा दिया गया। ड्रोन सीसीटीवी के जरिये कांवड़ यात्रा की मॉनिटरिंग की जाएगी। डीएम ने बताया कि कावड़ मार्गो पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहेगी। कांवड़ यात्रा मार्ग नो पॉलिथीन जोन बनेगा। डीएम ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे की हाइट का विशेष ध्यान रखें। कोई भी हुड़दंग न किया जाए जिससे दूसरों से परेशानी हो। कांवड़ यात्रा मार्ग पर हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए हैं, जिन पर एम्बुलेंस तैनात रहेगी।

डीएम ने दिए यह आदेश

जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड़ यात्रा एवं जनपद में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न मंदिरों पर जलाभिषेक किया जाता है, जिसके लिए संबंधित मार्गों पर समुचित व्यवस्था किए जाने की जरूरत है. संबंधित अधिकारी अपने-अपने विभागों के अनुसार बताए गए कार्यों को गंभीरता से लेते हुए प्लान तैयार कर कार्रवाई करें। कांवड़ यात्रा मार्ग को गड्डा मुक्त करना, स्वच्छ पेयजल, घाटों का निर्माण, साफ-सफाई, शौचालय, गोताखोरों की सूची, प्रकाश व्यवस्था, जर्जर तार, पोल, अबाधित रूप से बिजली की व्यवस्था आदि व्यवस्थाओं के लिए समग्र रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं नगर पालिका , एसडीएम एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र में निरीक्षण कर रोड, लाइट इत्यादि व्यवस्थाओं को समग्र रूप से देखें। कांवड मार्ग पर कहीं भी ब्लैक स्पॉट न रहे, यह सुनिश्चित किया जाए।

Tags:    

Similar News