Hardoi News: शुभारंभ से पहले हॉस्पिटल सीज, बिना रजिस्ट्रेशन करवाएं ही होने जा रहा था संचालित

Hardoi News: हरदोई जनपद के सर्कुलर रोड पर आज न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ होना था। स्वास्थ्य विभाग की पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन न होने के बाद न्यू संजीवनी हॉस्पिटल को शुभारंभ के दौरान ही सीज कर दिया गया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-02-11 09:43 GMT

न्यू संजीवनी हॉस्पिटल हरदोई (न्यूज नेटवर्क) 

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के गृह जनपद में फर्जी हॉस्पिटलों का वर्चस्व बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि हरदोई जनपद के सर्कुलर रोड पर आज न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा था। जिसकी भनक स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ पंकज मिश्रा को लगी सूचना मिलने के बाद नोडल अधिकारी पंकज मिश्रा मौके पर पहुंचे पूछताछ बाद छानबीन करने के पश्चात मालूम हुआ।

न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन तक नहीं हुआ। स्वास्थ्य विभाग की पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन चेक करने के बाद न्यू संजीवनी हॉस्पिटल को शुभारंभ के दौरान ही सीज कर दिया गया। हरदोई में मरीजों की मौत से खिलवाड़ करने वाले इन फर्जी हॉस्पिटलों के ठेकेदारों के हॉस्पिटलों पर पूर्व में भी स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई कर चुका इसके पहले हरदोई के लखनऊ रोड पर न्यू संजीवनी हॉस्पिटल के नाम पर फर्जी हॉस्पिटल चलाया जा रहा था उस पर भी स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की थी।

जिसके बाद इन्हीं फर्जी हॉस्पिटल के ठेकेदारों के द्वारा बांके बिहारी हॉस्पिटल संचालित किया जा रहा था स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने उस हॉस्पिटल को महिला की मौत के उपरांत बंद करवा दिया था जिसके बाद फर्जी हॉस्पिटल के ठेकेदारों के द्वारा आज हरदोई जनपद की सर्कुलर रोड पर पुनः न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा था फर्जी हॉस्पिटल के शुभारंभ की सूचना जैसे ही हरदोई के स्वास्थ्य महकमे को मिली।

स्वास्थ्य महकमे के नोडल अधिकारी डॉ पंकज मिश्रा मौके पर पहुँचे और उन्होंने हॉस्पिटल को सीज कर दिया। हरदोई में लोगो के लिये बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे हॉस्पिटल काफ़ी समय से काल साबित हो रहे है।जनपद के कई ऐसे हॉस्पिटल है जो की बिना रजिस्ट्रेशन स्वास्थ कर्मियों की साँठगाँठ से संचालित हो रहे है।इन मानक विहीन और बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पतालों पर पूर्णतया रोक कब तक लगेगी यह अब देखने वाली बात होगी।

Tags:    

Similar News