Sonbhadra: सोनभद्र के 4 हॉस्पिटलों पर गिरी गाज, ओटी-ओपीडी, मेडिकल में जड़ा ताला, बगैर डॉक्टर मरीजों का उपचार

Sonbhadra News: चारों अस्पतालों में बगैर डॉक्टर मरीजों के भर्ती होने और उपचार किए जाने की जानकारी सामने आई है।

Update: 2022-10-01 17:10 GMT

Health Department action hospitals of Sonbhadra 

Sonbhadra News: सोनभद्र में मानकों के विपरीत संचालित किए जा रहे अस्पतालों पर शनिवार को बड़ी कार्रवाई सामने आई है। देर शाम तक चली कार्रवाई में चार अस्पतालों के ऑपरेशन थिएटर को सील कर दिया गया है। चारों अस्पतालों में बगैर डॉक्टर मरीजों के भर्ती होने और उपचार किए जाने की जानकारी सामने आई है। सभी अस्पताल के संचालकों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है। जवाब न मिलने पर एफआईआर की भी चेतावनी दी गई है।

बताते हैं कि सदर एसडीएम रमेश कुमार और प्राइवेट अस्पतालों के नोडल अधिकारी डॉक्टर गुरुप्रसाद की अगुवाई वाली टीम ने पांच अस्पतालों पर छापेमारी की जिसमें उरमौरा स्थित प्रभव हॉस्पिटल के सभी कागजात और डॉक्टरों तथा स्टाफों की मौजूदगी सही पाई गई। वहीं हिंदुआरी में हाईवे किनारे संचालित हेमचंद्रा हॉस्पिटल के यहां सिर्फ बीडीएस डा. अरविंद कुमार मौजूद मिले। बगैर विशेषज्ञ डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की मौजूदगी के गंभीर मरीजों का उपचार होता मिला।

इस पर ओटी में ताला जड़ कर संचालक को नोटिस जारी करने की कार्यवाही की गई। हिंदुआरी में ही स्थित सद्भावना हॉस्पिटल में एक मरीज भर्ती पाया गया। जबकि वहां कोई डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद नहीं था। यहां ओटी और ओपीडी दोनों पर ताला जड़ने की कार्रवाई की गई।

हिंदुआरी स्थिति यश हास्पीटल की स्थिति और खराब मिली। यहां डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ दूर, बगैर किसी पंजीयन प्रमाण पत्र के ही मरीजों का उपचार होता मिला। इस पर यहां ओटी ओपीडी और मेडिकल स्टोर तीनों पर ताला जड़ने की कार्रवाई की गई।

सबसे आखिरी में टीम हिंदुआरी में फ्लाईओवर और रेलवे लाइन के किनारे स्थित साईंनाथ होलिस्टिक हॉस्पिटल पहुंची। यहां बगैर पंजीयन का रेन्यूअल कराए ही मरीजों का उपचार किया जाना पाया गया। आठ मरीज भर्ती भी पाए गए। यहां ओटी सील कर नोटिस जारी करने की कार्रवाई की गई।

Tags:    

Similar News