UP School Time: गर्मी के चलते कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय स्कूलों का समय बदला, 7:30 बजे से 12:00 बजे तक खुलेंगे

UP School Time: भीषण गर्मी के चलते यूपी सरकार ने परिषदीय विद्यालयों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। 7 अप्रैल यानि कल से परिषदीय विद्यालयों का समय बदल जाएगा।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-06 17:56 GMT

परिषदीय विद्यालयों के खुलने के समय में बदलाव (Social Media)

UP School Time: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में इस बार मार्च के महीने से ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। अप्रैल आते-आते गर्मी बर्दाशत से बाहर हो चुकी है। लोग अभी से ही मई जून की तपती दोपहरी वाली गर्मी महसूस कर रहे हैं। चिलचिलाती धूप ने लोगों का घरों से बाहर निकालना दूभर कर दिया है। भीषण गर्मी के चलते स्कूल जाने वाले बच्चे भी बीमार पड़ रहे हैं। ऐसे में यूपी सरकार ने परिषदीय विद्यालयों का समय बदलने का निर्णय़ लिया है।

परिषदीय विद्यालयों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। सात अप्रैल यानि कल से परिषदीय विद्यालयों का समय बदल जाएगा। कल से सुबह 7:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक खुलेंगे। इससे पहले सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक परिषदीय विद्यालय खुल रहे थे।

भीषण गर्मी से लोग बेहाल

यूपी समेत देश के अन्य हिस्सों में अभी से लू चलने लगी है। इन दिनों ऐसा लग रहा है कि मानों आसमान से आग के गोले बरस रहे हों। ऐसे में स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बात करें प्रयागराज की तो यहां का तापमान अप्रैल माह के शुरूआती हफ्ते में ही 40 डिग्री को पार कर चुका है। संगमनगरी में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। गर्मी के चलते स्कूल जाने वाले बच्चों और शिक्षकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में शिक्षक और छात्रों ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया है।

बता दें कि यूपी में इन दिनों नोएडा से लेकर लखनऊ तक भीषण गर्मी पड़ रही है। राजधानी लखनऊ में जहां तापमान 40 डिग्री को टच कर चुका है। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में भी ये 39 डिग्री के करीब है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में गर्मी अपने और तल्ख तेवर दिखाएगी। फिलहाल लोगों को भीषण गर्मी से निजात नहीं मिलेगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News