आग से दहला कानपुर: धू-धू कर जली केमिकल फैक्ट्री, मची अफरा-तफरी

पनकी के औद्योगिक क्षेत्र साइड नंबर दो पर सतीश कुमार गुप्ता की साइनो केमिकल की फैक्ट्री है। रोज की तरह आज भी फैक्ट्री के अंदर ऑफिस के कर्मचारियों के साथ मजदूर काम कर रहे थे। तभी अचानक दोपहर में फैक्ट्री के अंदर भगदड़ मच गई और कर्मचारियों के साथ मजदूर फैक्ट्री के बाहर आने लगे।

Update: 2020-02-18 11:16 GMT

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना पनकी के अंतर्गत आज एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूरों को जब आग की जानकारी हुई तो अंदर से भागकर शोर मचाते हुए बाहर आए। फैक्ट्री के अंदर हो रही भगदड़ की जानकारी जब राहगीरों को ही तो राहगीरों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया है घटना की जानकारी होते ही मौके पर जिलाअधिकारी भी पहुंच गए हैं।

केमिकल की फैक्ट्री में आग लगते ही भगदड़ मच गई

मिली जानकारी के अनुसार पनकी के औद्योगिक क्षेत्र साइड नंबर दो पर सतीश कुमार गुप्ता की साइनो केमिकल की फैक्ट्री है। रोज की तरह आज भी फैक्ट्री के अंदर ऑफिस के कर्मचारियों के साथ मजदूर काम कर रहे थे। तभी अचानक दोपहर में फैक्ट्री के अंदर भगदड़ मच गई और कर्मचारियों के साथ मजदूर फैक्ट्री के बाहर आने लगे।

ये भी देखें: शरद पवार से डरते हैं उद्धव ठाकरे! NCP के दबाव में लिया ये बड़ा फैसला

मौके से गुजर रहे राहगीरों ने दौड़कर बाहर आते मजदूरों को देखा और कुछ देर बाद फैक्ट्री से आग की लपटें जलती दिखने लगी तो घटना की जानकारी राहगीरों ने पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया।

लेकिन फैक्ट्री के अंदर रखें केमिकल के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिसके लिए दमकल की लगभग दो दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई। आग की घटना की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी भी पहुंच गए और उन्होंने आसपास के लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है जल्द ही दमकल आग पर काबू पा लेगा।

खबर लिखे जाने तक काफी हद तक आग को बुझा लिया गया था

और वही पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कहा आग पर काबू पा लिया गया है जल्द ही पूरी आग को बुझा लिया जाएगा। खबर लिखे जाने तक काफी हद तक आग को बुझा लिया गया था लेकिन फिर भी कुछ हिस्से में आग पर दमकल के द्वारा काबू पाने का प्रयास किया जा रह था।

ये भी देखें: पीरियड्स पर विवादित बयान: मंदिर के उपदेशक की हो रही अब थू-थू

Tags:    

Similar News