Up Weather News: लखनऊ सहित प्रदेश के 30 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Up Weather News: उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 30 जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का हाल।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-04 01:32 GMT

Up Weather News ( Pic -Social-Media) 

Up Weather News: यूपी में आज का मौसमः उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। प्रदेश के 30 जिलों में बारिश होने के अनुमान है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इनमें कुछ जिलों में भारी तो कुछ में मध्यम और हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं, मंगलवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विज्ञान विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश के मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, कानपुर नगर, बांदा, चित्रकूट, उन्नाव, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, एटा, हाथरस, कासगंज, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर मे गरज और चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।


एक नजर लखनऊ के मौसम पर

मंगलवार को राजधानी लखनऊ में सुबह आसमान साफ रहा लेकिन वहीं दोपहर बाद कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। बारिश का यह सिलसिला रुक-रुक कर जारी रहा। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो की सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो की समान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार को लखनऊ में बारिश होने का अनुमान है। यह बारिश मध्यम से तेज हो सकती है। कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है।


जानिए अगले चार-पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं पश्चिम यूपी के आइसोलेटेड स्थान पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। यूपी में आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम खुशनुमा रहेगा। प्रदेश के अधिकांश जिलों में कहीं भारी तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

Tags:    

Similar News