नो रूल नो फ्यूल: लखनऊ में 22 मई से बिना हेलमेट-सीट बेल्ट के नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

यातायात नियमों का सख्ती से पालन हो इसके लिए बुधवार (17 मई) को एसएसपी दीपक कुमार ने पेट्रोल पंप संचालकों के साथ नो रूल, नो फ्यूल के मुद्दे पर मीटिंग की। जिसमें बिना हेलमेट बाइक और बिना सीट बेल्ट के कार चलाने वालों को पेट्रोल-डीजल नहीं दिए जाने की सहमति बनी। यह व्यवस्था राजधानी लखनऊ में (22 मई) से लागू होगी।

Update: 2017-05-17 23:35 GMT
नो रूल नो फ्यूल: लखनऊ में 22 मई से बिना हेलमेट-सीट बेल्ट के नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

लखनऊ: यातायात नियमों का सख्ती से पालन हो इसके लिए बुधवार (17 मई) को एसएसपी दीपक कुमार ने पेट्रोल पंप संचालकों के साथ नो रूल, नो फ्यूल के मुद्दे पर मीटिंग की। जिसमें बिना हेलमेट बाइक और बिना सीट बेल्ट के कार चलाने वालों को पेट्रोल-डीजल नहीं दिए जाने की सहमति बनी। यह व्यवस्था राजधानी लखनऊ में (22 मई) से लागू होगी।

एसएसपी ने बताया कि रविवार तक सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में स्थित पंपों पर जाकर कर्मचारियों को इस व्यवस्था के बारे में बताने के साथ ही जागरूक करेंगे। व्यवस्था शुरू होने पर हर पंप पर रोजाना तीन घंटे पुलिसकर्मी बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वाले चालकों का चालान करेंगे।

इस प्रणाली पर काम करने से लोगों मे हेलमेट और सीट बेल्ट के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और इस नियम को फॉलो करने से सड़क हादसो में होने वाली मौतों का आंकड़ा भी कम होगा।

Tags:    

Similar News